IND vs AUS: ब्रिसबेन में तय समय पर ही होगा चौथा टेस्‍ट, इन शर्तों के साथ खेला जाएगा

Australia vs India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मंगलवार को ब्रिसबेन (Brisbane) के लिए रवाना होगी क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI के सचिव जय शाह के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी से चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी को लेकर अनिश्चितता खत्म हो गई है

IND vs AUS: ब्रिसबेन में तय समय पर ही होगा चौथा टेस्‍ट, इन शर्तों के साथ खेला जाएगा

IND vs AUS: ब्रिसबेन में तय समय पर ही होगा चौथा टेस्‍ट, इन शर्तों के साथ खेला जाएगा

खास बातें

  • ब्रिसबेन में ही खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच
  • बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आपस में बात कर किया कंफर्म
  • 50 फीसदी लोग ही मैच को देखने आ सकेंगे स्टेडियम में

Australia vs India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मंगलवार को ब्रिसबेन (Brisbane) के लिए रवाना होगी क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI के सचिव जय शाह के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी से चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी को लेकर अनिश्चितता खत्म हो गई है. ब्रिसबेन में हालांकि क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की इजाजत होगी. बीसीसीआई ने सीए को ब्रिसबेन में कड़े पृथकवास नियमों से राहत देने के संदर्भ में लिखा था क्योंकि इसके कारण भारतीय टीम को होटल में ही रहना पड़ता जिसे लेकर खिलाड़ियों को आपत्ति थी. सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने बयान में कहा, ‘‘मैं सहयोग और योजना के अनुसार चौथे टेस्ट के आयोजन के लिए सीए तथा बीसीसीआई के साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं.

Aus Vs Ind: दर्द के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत, 97 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अधिक महत्वपूर्ण उस योजना पर चलना है जिसमें खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और समुदाय की सुरक्षा और बेहतरी शीर्ष प्राथमिकता है. पिछले एक हफ्ते में बीसीसीआई के सूत्रों ने पीटीआई को पुष्टि की थी कि उन्होंने कभी आयोजन स्थल में बदलाव की मांग नहीं की लेकिन यह जरूर कहा था कि लगातार दो कड़े पृथकवास खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए आदर्श नहीं हैं. खिलाड़ियों के लिए अब इंडियन प्रीमियर लीग की तरह के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की उम्मीद है जहां वे होटल के अंदर एक दूसरे से मिल सकते हैं.

यह समस्या उस समय खड़ी हुई जब क्वीन्सलैंड ने सिडनी में कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी. भारतीय खिलाड़ियों को इससे छूट दी गई थी लेकिन उन्हें कड़े पृथकवास नियमों का सामना करना था। मैच को लेकर अनिश्चितता उस समय बढ़ गई जब शहर में ब्रिटेन से आए नए कोविड-19 संक्रमण का मामला मिला और पिछले हफ्ते तीन दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की गई.

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कुछ ऐसे जीता भारतीयों का दिल, कोच लेंगर ने सराहा


मैच को लेकर स्थिति स्पष्ट होने के बाद सीए ने दर्शकों की क्षमता की घोषणा की. सीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘क्वीन्सलैंड स्वास्थ्य और क्वीन्सलैंड सरकार की सलाह पर चलते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया और स्टेडियम्स क्वीन्सलैंड 15 जनवरी से ब्रिसबेन टेस्ट के लिए पहुंचने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं और इस दौरान गाबा में दर्शकों की कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की स्वीकृति होगी. उन्होंने कहा, ‘‘सामाजिक दूरी के नियमों के अनुसार बैठने की योजना से दर्शकों की संख्या में कटौती होगी, अब मैच के टिकटों को दोबारा बेचा जाएगा और मौजूदा टिकट धारकों को पूरा पैसा वापस मिलेगा जिसमें टिकट बीमा सहित सभी खर्चे शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)