Advertisement

न्‍यूजीलैंड दौरे के ल‍िए Prithvi Shaw को भारत 'ए' टीम में जगह, वनडे की 'ए' टीम में हार्द‍िक पंड्या शाम‍िल

Advertisement
Read Time: 13 mins
Prithvi Shaw ने डोपिंग के आरोप में 8 माह का बैन झेलने के बाद हाल ही में क्रिकेट में वापसी की है
नई द‍िल्‍ली:

India A Team for New Zealand Tour: जोरदार फॉर्म में चल रहे युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)ने भारत की सीनियर टीम में वापसी की तरफ एक कदम और बढ़ाया जब इस सलामी बल्लेबाज को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत 'ए' टीम में शामिल किया गया. इस 20 वर्षीय बल्लेबाज को तीन वनडे मैचों और दो चार दिवसीय मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. डोपिंग के कारण आठ माह के प्रतिबंध के बाद पिछले महीने वापसी करने वाले पृथ्वी अच्छे फॉर्म में हैं, उन्‍होंने वडोदरा के खिलाफ मुंबई के सत्र के पहले रणजी ट्रॉफी मैच में दोहरा शतक जड़ा था. भारतीय टीम में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के रूप में स्थापित सलामी जोड़ी है लेकिन पृथ्वी को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व ओपनर के रूप में टीम में जगह दी जा सकती है.

Advertisement

श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह की वापसी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत 'ए' टीम चुनने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि वे चाहते हैं कि पृथ्वी को अधिक से अधिक मैच खेलने को मिलें. पृथ्वी ने पिछले साल यादगार टेस्ट पदार्पण करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में शतक जड़ा था. हनुमा विहारी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रथम श्रेणी मैचों में भारत 'ए' टीम की अगुआई करेंगे जबकि 50 ओवरों के प्रारूप में शुभमन गिल कप्तान होंगे. वेलिंगटन में 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट की सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और ईशांत शर्मा जैसे टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड में अभ्यास का पर्याप्त मौका मिलेगा. दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा. प्रसाद ने कहा, ‘अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मयंक अग्रवाल भारत 'ए' के मैचों में खेलेंगे.' अग्रवाल को भी वनडे और दोनों चार दिवसीय मैचों के लिए भारत 'ए' टीम में जगह दी गई है. पीठ की सर्जरी से उबर रहे आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)को वनडे टीम में शामिल किया गया है और न्यूजीलैंड दौरे के दौरान उनके सीनियर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की उम्मीद है.

दो अभ्यास मैचों और तीन वनडे मैचों के लिए भारत 'ए' टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, संदीप वारियर, ईशान पोरेल, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

Advertisement

पहले चार द‍िवसीय  मैच के लिए भारत 'ए' टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, प्रियंक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, हनुमा विहारी (कप्तान), केएस भरत, शिवम दुबे, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, संदीप वारियर, वेश खान, मोहम्मद सिराज, इशान पोरेल और ईशान किशन.
दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, हनुमा विहारी (कप्तान), केएस भारत, शिवम दुबे, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, संदीप वारियर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और ईशान पोरेल.

Advertisement

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Patanjali Misleading Ads Case: ASCI की रिपोर्ट बता रही है कि भ्रामक निकले पतंजलि के कई विज्ञापन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: