Ind vs Sa: शिखर धवन को मिलकर इन 3 खिलाड़ियों ने घेर लिया, बना पाएंगे दक्षिण अफ्रीका दौरे में जगह

South Africa vs India: अगर शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुन लिए जाते हैं, तो यह उनके लिए वरदान से कम नहीं होगा.

Ind vs Sa: शिखर धवन को मिलकर इन 3 खिलाड़ियों ने घेर लिया, बना पाएंगे दक्षिण अफ्रीका दौरे में जगह

शिखर धवन को लेकर उनके चाहने वालों के बीच बहुत ही ज्यादा चिंता है

खास बातें

  • कभी भी हो सकता है वनडे टीम का ऐलान
  • फिलहाल टेस्ट टीम है क्वारंटीन
  • पहले टेस्ट और बाद में आयोजित होगी वनडे सीरीज
नयी दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम क्वारंटीन में हैं, और वनडे टीम का ऐलान किसी भी समय हो सकता है. और फैंस के बीच सबसे ज्यादा चर्चा लेफ्टी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर हो रही है. उनके चाहने वाले बहुत ही ज्यादा चिंतित हैं. वे इस पहलू से तो चिंता में हैं ही कि धवन टी20 और टेस्ट से पहले से ही जगह खो चुके हैं, बल्कि अब  तीन दमदार युवाओं ने मिलकर उन्हें घेर लिया है. जुलाई में के महीने में ही धवन इन युवाओं के श्रीलंका दौरे में कप्तान थे, लेकिन चंद ही महीनों में उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो गयी हैं. चलिए इन तीनों से ही आपका परिचय करा देते हैं. 

यह भी पढ़ें:  अगर अभी नहीं चुना गया, तो 28 की उम्र में खिलाने को कोई मतलब नहीं, वेंगसरकर ने की  वकालत

1. ऋतुराज गायकवाड़ 


मानो गुजरे आईपीएल में  छह से ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप ही काफी नहीं थी कि अब विजय हजारे में महाराष्ट्र के कप्तान और ओपनर गायकवाड़ ने गदर मचा दिया है. सबसे ज्यादा उन्होंने ही धवन को घेरा है. और इसकी वजह है 4 मैचों की इतनी ही पारियों में लगातार तीनशतक से 435 रन और औसत है 145 का. ऐसे में सेलेक्टरों का मन धवन से भटकेगा ही भटकेगा. 

2. वेंकटेश अय्यर 
अगर किसी खिलाड़ी की पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा किस्मत बदल ही है, तो वह मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर हैं. आईपीएल का दूसरा चरण क्या आया, वह वेंकटेश के लिए वरदान बनकर आया. फिर केकेआर का चार करोड़ में रिटेन करना, टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह पाना और अब  विजय हजारे में धमाल. वेंकटेश अय्यर 4 मैचों में 80.50 के औत से 348 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में धवन के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं. यह ऊपरी क्रम में भी खेलते हैं और इन्हें भी धवन की जगह समायोजित करने का दबाव है. 

यह भी पढ़ें:  रोहित हुए चोटिल, टेस्ट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना संदिग्ध, यह बल्लेबाज ले सकता है जगह

3. इशान किशन
टी20 वर्ल्ड कप में धवन की जगह इशान किशन को चुना गया था. यह टॉप ऑर्डर में कैसे बल्लेबाज हैं, यह तो अब पूरी दुनिया जान चुकी है, तो इनका एक और प्लस पहलू यह है कि यह विकेटकीपर भी हैं और धवन के का अच्छा विकल्प हैं. टी20 में पहले ही गब्बर को बाहर बैठवा चुके हैं और वनडे टीम में भी धवन के सिर पर मंडरा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com