Advertisement

IND vs SA, 2nd Test: पहले दिन Virat Kohli ने दो दिग्गजों को निपटाया, अब निशाने पर हैं पूर्व भारतीय कप्तान

Advertisement
Read Time: 10 mins
IND vs SA, 2nd Test: Virat Kohli पर शुक्रवार को सभी की नजरें रहेंगी
पुणे:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में शुरू हुआ दूसरे टेस्ट का पहला दिन (IND vs SA 2nd Test) ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बड़ा रिकॉर्ड लेकर आया. वह भारत के लिए टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में सौरव गांगुली को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गए, तो वहीं अब कोहली (Virat Kohli) ने नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेलकर संकेत दिया कि वह पिछले काफी दिनों से टेस्ट में अपने शतक का सूखा खत्म कर सकते हैं. पहले दिन विराट 63 रन बनाकर पिच पर जमे हुए हैं.  बता दें कि  

Advertisement

यह भी पढ़ें: Virat अब Sourav Ganguly से आगे निकले, पर MS Dhoni को पहले से ही पटखनी दे चुके हैं Kohli

बहरहाल, कोहली ने अपने इस नाबाद अर्द्धशतक से पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दो दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.  पहले कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर 56 पर काबिज इंग्लैंड के केएफ बैरिंगटन (6806) को पीछे छोड़ा. 

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तानी फैन की चाहत-उसके देश में क्रिकेट खेलें विराट कोहली

बैरिंगटन के बाद कोहली न्यूजीलैंड के रॉस टेलर (6839) से भी आगे निकल गए. मतलब यह है कि अब विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 54वें नंबर पर आ गए हैं और अब उनके निशाने पर आ गए हैं पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर. और यह भी सही है कि वेंगी को विराट शुक्रवार को ही पीछे छोड़ सकते हैं. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

विराट कोहली (6863 (पहल दिन तक)) दिलीप वेंगसरकर (8668) से सिर्फ पांच ही रन पीछे हैं. बहरहाल, यहां तो इंतजार सभी को विराट के 26वें शतक है. और जैसी बल्लेबाजी अभी तक कोहली ने की है, उसे देखते हुए लगता है कि यह शुक्रवार को जरूर आएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll 2024: सारे एक्जिट पोल्स का निचोड़, कौन कहां मार रहा है बाजी? | NDA Vs INDIA Alliance

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: