Advertisement

IND vs RSA, 2nd Test: दोनों पहलुओं से Ravichandran Ashwin भारी पड़ गए Chaminda Vaas और Dennis Lillee पर

Advertisement
Read Time: 2 mins
IND vs RSA, 2nd Test: Ravichandran Ashwin ने दूसरी पारी में भी पहले सेशन में दो विकेट चटकाए
पुणे:

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले ऑफी आर. अश्विन (R.Ashwin) की धार का असर दूसरी पारी में भी दिखाई पड़ा. सुबह के सेशन में अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने चार विकेट चटकाए. और इसी के साथ ही अश्विन दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में 23वें नंबर पर आ गए. वहीं, अश्विन ने डेनिस लिली और चामिंडा वास जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ डाला. और अब अश्विन के निशाने पर पाकिस्तानी इमरान खान हैं.

यह भी पढ़ें:  इसलिए Virat Kohli ने जड़े सात में से इन दो दोहरे शतकों को बताया सर्वश्रेष्ठ

भोजन से पहले अश्विन ने पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसिस को आउट किया, तो फिर डीन एगल्कर उन्हें मिडऑन के ऊपर से उड़ाने की कोशिश में धरे गए. इन दो विकेट के साथ ही अश्विन के कुल 356 विकेट हो गए और वह श्रीलंका के चामिंडा वास और ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली से एक विकेट ऊपर चले गए. इन दोनों ही बॉलरों के संयुक्त रूप से 355 विकेट हैं. 

यह भी पढ़ें:  Kohli ने पास किया पहला टेस्ट, लेकिन Virat Picture अभी बाकी है!

वैसे अश्विन ने इन दोंनों गेंदबाजों को विकेट से ही नहीं, बल्कि मैचों की संख्या मतलब गति से भी मात दे दी. अश्विन ने अपना 356वां विकेट 67वें टेस्ट में लिया. वहीं, डेनिस लिली ने 355 विकेट 70 टेस्ट मैचों में लिए थे, तो चामिंडा वास ने तो इस कारनामे के लिए 111 टेस्ट मैच खेले. मतलब अश्विन दोनों पहलुओं से इन महान गेंदबाजों पर भारी पड़ गए. और आगे भी भारतीय ऑफी न जाने किस-किस पर भारी पड़ेंगे. 

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

अब अश्विन के निशाने पर न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी और पाकिस्तान के इमरान खान हैं. 

Featured Video Of The Day
NDTV Election Carnival : Gurugram में Rao Inderjit Singh को टक्कर दे पाएंगे Raj Babbar?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: