विज्ञापन

Ind vs Ban: वेरी स्पेशल रिकॉर्ड कर रहा भारत का इंतजार, 92 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

India vs Bangladesh: करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी 19 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

Ind vs Ban: वेरी स्पेशल रिकॉर्ड कर रहा भारत का इंतजार, 92 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा
Ind vs Ban 1st Test: टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ 19  सितंबर से शुरू होने जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के साथ ही टीम इंडिया करीब छह महीने बाद फिर से सफेद कपड़ों में  खेलते दिखाई पड़ेगी. इस सीरीज के जरिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सहित कई सितारों की फिर से वापसी होने जा रही है. और अब जब बांग्लादेश हाल ही में पाकिस्तान का 2-0 से सफाया करने के बाद भारत आ रहा है, तो एक बात साफ है कि करोड़ों फैंस को मजेदार क्रिकेट देखने को मिलने जा रही है. सीरीज के पहले टेस्ट के साथ ही यूं तो कई रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों के निशाने पर है, लेकिन चेन्नई टेस्ट के साथ ही भारत एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है. 

भारतीय टीम को साल 1932 में आईसीसी ने टेस्ट दर्जा प्रदान किया था. और तब से लेकर अभी तक भारत की एक लंबी टेस्ट यात्रा रही है.आज टीम इंडिया दुनिया की सबसे ताकतवर टेस्ट टीमों में से एक है. हालिया समय में भारतीय टीम ने जो बड़ा कारनामा किया है, वह है लगातार 17 जीत हासिल करना. 

Latest and Breaking News on NDTV

बस एक जीत और फिर...

बहरहाल, यूनीक रिकॉर्ड के पहलू पर लौटें, तो अगर अगर भारत पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर लेता है, तो यह भारत के 580 टेस्ट मैचों के इतिहास में पहला मौका होगा, जब दर्ज जीतों की तुलना में भारत अपनी कुल हार के नंबरों को पीछे छोड़ देगा. अभी तक भारत ने 178 टेस्ट मैच जीते हैं, तो इतने ही मैचों में उसकी हार हुई है.वहीं, 222 टेस्ट मैच ड्रॉ छूटे है, तो एक टेस्ट मैच टाई रहा है. अगर भारत पहला टेस्ट मैच जीत लेता है, तो भारत के 92 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब भारत की जीत का आंकड़ा उसके हार के नंबर से ज्यादा हो जाएगा. 

टीम रोहित को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

फिलहाल भारत प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पायदान पर है. और टीम रोहित को अगले साल जनवरी तक दस टेस्ट मैच खेलने हैं. जब बात जीत प्रतिशत की आती है, तो ऑस्ट्रेलिया 62.50% के साथ पहले नंबर पर है, जबकि न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है. यहां से अगर भारत को WTC Final में लगातार तीसरा फाइनल खेलना है, तो टीम इंडिया को बहुत ही शानदार क्रिकेट खेलनी होगी. वजह यह भी है कि अगर बांग्लादेश सीरीज को ड्रॉ खेलने में भी सफल हो जाता है, तो भारत अपनी नंबर एक पोजीशन गंवा देगा. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सूर्यकुमार यादव के जन्मदिन पर जय शाह ने कर दी खास मांग, जानें अब क्या चाहते हैं BCCI सचिव
Ind vs Ban: वेरी स्पेशल रिकॉर्ड कर रहा भारत का इंतजार, 92 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा
Duleep Trophy 2024: Haryana's his young pacer showed power on 3rd days, Musheer & Sarfaraz found themselves helpless, know who is Anshul Kamboj
Next Article
Duleep Trophy 2024: अब हरियाणा के युवा पेसर ने दिखाया दम, मुशीर सहित सरफराज का किया यह हाल, जानें कौन हैं अंशुल कांबोज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com