"मुझे Asia Cup 2022 में किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं," बांग्लादेश कप्तान ने कहा

Asia Cup 2022: बांग्लादेश का हाल पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद से अभी तक उसने सिर्फ दो ही टी20 मैच जीते हैं

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब-अल-हसन

नई दिल्ली:

जहां सभी टीमें शुरू होने जा रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) की तैयारी के लिए बेहतरीन मंच मानते हुए जी-जान से जुटी हुई हैं, तो वहीं बांग्लादेश के नवनियुक्त कप्तान शाकिब-अल-हसन ने कहा है कि यह प्रतियोकिता उनकी टीम के लिए एशिया कप का लक्ष्य साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 Wordl Cup) की तैयारी करना है. बांग्लादेश की टीम बहुत ही खराब फॉर्म के साथ टूर्नामेंट में भाग लेने जा रही है. और पिछले दिनों महमूदुल्लाह  का कार्यकाल खत्म होने के बाद शाकिब एक बार फिर से टीम का कप्तान बनाया गया है. 

बांग्लादेश ग्रुप बी में अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ ग्रुप बी में है. और छह टीमों की भागीदारी वाला यह टूर्नामेंट अगस्त 27 से शुरू हो रहा है. पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के होगा, तो अगस्त 28 को पाकिस्तान और भारत के बीच मेगा मुकाबला खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें:


 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

टीम के टूर्नामेंट के प्रदर्शन के जवाब में शाकिब ने कहा कि मेरा कोई लक्ष्य नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरा फिलहाल यह लक्ष्य है कि हम टी20 विश्व कप में  अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और यह एशिया कप उसकी तैयारी का मंच है हमारे लिए. लेफ्टी ऑलराउंडर ने कहा कि अगर कोई यह सोचता है कि मैं एक या दो दिन में चीजें बदल सकता हूं, या कोई और शख्स हालात में बदलाव कर देगा, तो यह बेवकूफी भरी बात है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाकिब ने कहा कि अगर आप व्यावहारिक रूप से सोचने में समर्थ  हैं, तो हमारा सही विकास करीब तीन महीने बाद खेलने जाने वाले टी20 विश्व कप में दिखाई पड़ेगा. बता दें कि पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से बांग्लादेश ने केवल दो ही टी20 मैच जीते हैं. और उनकी सबसे हालिया जीत अपनी धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 महीने पहले मिली थी. और अब इन तमाम सवालों के बीच दिग्गज खिलाड़ी ने साफ कर दिया है कि वह एशिया कप में किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं कर रहे हैं.  इस पर शाकिब ने कहा कि हम पहली बार इस फौरमेट में साल 2006 में खेल थे. और तब से लेकर एशिया कप फाइनल को छोड़कर हमें अच्छे परिणाम नहीं मिले. उन्होंने कहा कि इस फौरमेट में हम काफी पीछे हैं. ऐसे में हमारे पास नयी शुरुआत करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है