Eng vs Ind: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान आज, यह है संभावित टीम

Ind vs Eng: इशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे. बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ वह भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि शारदूल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे.

Eng vs Ind: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान आज, यह है संभावित टीम

Eng vs Ind: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से विराट की फिर से टीम वापसी होगी

खास बातें

  • विराट कोहली की होगी टीम में वापसी
  • भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा इंग्लैंड
  • फिर 5 टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगा
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय जमीन पर खेले जाने वाली आगामी चार टेस्ट श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को चुनी जाने वाली भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश से जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे. जसप्रीत बुमराह (पेट में जकड़न) और रविचंद्रन अश्विन (पीट दर्द) के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए अंतिम 11 में जगह नहीं बना पाये. संभावना है कि इस श्रृंखला के बाद मिलने वाले विश्राम से वह फिट हो जाएंगे और पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रविंद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें:  शेन वॉर्न ने की टी. नटराजन को लेकर बहुत ही "अजीब" टिप्पणी, फैंस भड़के

चेतन शर्मा की अगुवाई में नयी चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहेगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे. चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा.  बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 से 18 खिलाड़ियों के अलावा कुछ नेट गेंदबाजों का चयन कर सकती है. चयन समिति की बैठक शाम पांच बजे होगी. संभावित टीम पर नजर दौड़ा लें: 

विराट कोहली (कप्तान), शुबमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल (रिजर्व), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शारदूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी. नटराजन, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम और कुलदीप यादव

यह भी पढ़ें: भारत की शुरुआत अच्छी हुई, तो इस बल्लेबाज को मैनेजमेंट भेज सकता है ऊपर, रिकी पोंटिंग बोले


इशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे. बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ वह भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि शारदूल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे.  स्पिन विभाग में जडेजा की जगह बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ले सकते है, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है. अश्विन की मौजूदगी और ऑस्ट्रेलिया में वाशिंगटन सुंदर के शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव टीम में रिजर्व कलाई के स्पिनर होंगे.ऋषभ पंत और रिदिमान साहा विकेटकीपर होंगे जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक जगह बना सकता है. मयंक के पास खुद को साबित करने का मंगलवार को एक मौका होगा, जबकि पृथ्वी साव की छुट्टी होनी लगभग तय है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.