Advertisement

इसलिए सहवाग चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा हों हर हाल में टेस्ट इलेवन का हिस्सा

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे में रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में निश्चित तौर पर फाइनल इलेवन का हिस्सा होना चाहिए. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच छह दिसंबर से खेला जाएगा. यह सीरीज दोनों ही देशों खासतौर पर टीम इंडिया के लिए बहुत ही अहम मानी जा रही है. 

Advertisement

हालांकि, सलामी जोड़ी पर वीरू ने कहा कि पृथ्वी शॉ के साथ केएल राहुल एक सही ओपनिंग जोड़ी है. वजह यह है कि ऑस्ट्रेलिया में आक्रामक शैली के बल्लेबाज बहुत ज्यादा रन बनाते हैं और अपनी टीम को मैच जिताते हैं. खुद सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के साल 2003 और 2008 के दौरे में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: INDW vs PAKW, WWT20: अब दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को धूल चटाने मैदान पर उतरेगी भारतीय महिला टीम

Advertisement

रोहित शर्मा के बारे में सहवाग ने कहा कि यह मुंबइया बल्लेबाज निश्चित तौर पर इलेवना का हिस्सा होना चाहिए. निश्चित ही, वनडे में तीन दोहरे शतक बनाने वाला बल्लेबाज टेस्ट में बाहर नहीं बैठना  चाहिए. मैं इस बात को पिछले काफी लंबे समय से कह रहा हूं. बाकी अब वह ऑस्ट्रेलिया में इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं होंगे, यह पूरी तरह टीम मैनेजमेंट के फैसले पर निर्भर करता है. इस साल भारत को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में लगातार दो टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कप्तान विराट और कोच शास्त्री के लिए उठ रहे सवालों को खत्म करने का अच्छा मौका है. 

Advertisement

VIDEO: सुनिए कि धोनी के टी-20 टीम से बाहर होने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा.

Advertisement

अब जबकि पूर्व कप्तान  स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम में नहीं हैं, तो ऐसे में बड़ी संख्या में विशेषज्ञ इस दौरे को टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में जीतने का बेहतरीन मौका मान रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Genral Manoj Pandey का बढ़ा कार्यकाल, उठ रहे सवाल, आगे कौन संभालेगा कमान ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: