BAN vs SL: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर पहले टेस्ट से हुआ बाहर, जानें कारण

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का मंगलवार को कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे वह श्रीलंका के खिलाफ 15 मई से चटगांव में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

BAN vs SL: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर पहले टेस्ट से हुआ बाहर, जानें कारण

ऑलराउंडर शाकिब अल हसन

खास बातें

  • शाकिब अल हसन कोविड से संक्रमित
  • श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर
  • शाकिब को आज जुड़ना था टीम के साथ
मुंबई :

बांग्लादेश (Shakib Al Hasan) के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का मंगलवार को कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे वह श्रीलंका के खिलाफ 15 मई से चटगांव में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार टीम से जुड़ने से पहले शाकिब के पीसीआर और ‘रैपिड एंटीजन' परीक्षण करवाये गये जो पॉजिटिव आये हैं. 

शाकिब को बुधवार को बांग्लादेश की टीम से जुड़ना था लेकिन उन्हें अब पृथकवास पर रहना होगा और टीम में वापसी के लिये फिर से परीक्षण करवाना होगा. दूसरा टेस्ट मैच मीरपुर में 23 मई से खेला जाएगा. बता दें शाकिब ने आखिरी टेस्ट मुकाबला दिसंबर 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मीरपुर में खेला था.

'मैं तो रस्ते से जा रहा था...' बैट और बॉल के साथ दिखा पंजाब के खिलाड़ियों का अलग अंदाज, Video


बात करें शाकिब अल हसन के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक 59 टेस्ट मैच खेलते हुए 109 पारियों में 39.5 की एवरेज से 4029 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पंच शतक और 26 अर्धशतक दर्ज है. 

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अबतक 59 मैच खेलते हुए 99 पारियों में 31.3 की एवरेज से 215 सफलता प्राप्त की. हसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में नौ बार चार एवं 18 बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. टेस्ट क्रिकेट में हसन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 36 रन खर्च कर सात विकेट है. 

(भाषा इनपुट के साथ)

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com