दिल्ली की टीम हुई मजबूत, अपने जमाने का स्टार ऑलराउंडर टीम में हुआ शामिल

Ajit Agarkar: हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया पूरी की गई

दिल्ली की टीम हुई मजबूत, अपने जमाने का स्टार ऑलराउंडर टीम में हुआ शामिल

दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े अजीत अगरकर

खास बातें

  • दिल्ली की टीम में शामिल हो सकते हैं अजीत आगरकर
  • असिस्टेंट कोच की मिल सकती है भूमिका
  • पोंटिंग हैं टीम के मुख्य कोच
नई दिल्ली :

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया पूरी की गई. नीलामी प्रक्रिया के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए कई स्टार खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है. इसमें ऑस्ट्रेलियाई स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम प्रमुख रहा. यही नहीं अब टीम इंडिया के 44 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) भी असिस्टेंट कोच के रूप में दिल्ली की टीम से जुड़ गए हैं. इस दौरान वह टीम के मुख्य कोच पोंटिंग के साथ कोचिंग स्टाफ के कई अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे. 

IND vs SL 1st T20I Match: कब, कहां होगा लाइव प्रसारण, डिटेल से जान लें

दिल्ली की टीम ने आगामी सीजन के लिए मोहम्मद कैफ और अजय रात्रा के साथ करार को आगे नहीं बढाया है. कैफ साल 2019 से टीम में सहायक कोच की भूमिका में नजर आ रहे थे. वहीं फ्रेंचाइजी ने रात्रा को पिछले सीजन कोचिंग स्टाफ में जोड़ा था. बता दें अजीत आगरकर इससे पहले किसी भी टीम के लिए कोचिंग भूमिका में नजर आए हैं. भारतीय दिग्गज ने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी. आगरकर ने भारतीय टीम के लिए 26 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 46 पारियों में 47.3 की एवरेज से 58 विकेट चटकाए हैं. 


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले एक्शन में दिखे रोहित तो बीवी ने बुरी तरह से ऐसे किया ट्रोल

वहीं बात करें उनके एकदिवसीय क्रिकेट के बारे में तो उन्होंने इस प्रारूप में देश के लिए 191 मैच खेलते हुए 188 पारियों में 27.9 की एवरेज से 288 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट और वनडे क्रिकेट के अलावा उन्होंने भारतीय टीम के लिए चार T20 मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने तीन पारियों में 28.3 की एवरेज से तीन सफलता प्राप्त की है.

आगरकर ने आईपीएल में भी शिरकत किया है. उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 42 मैच खेलते हुए 42 पारियों में 39.7 की एवरेज से 29 विकेट चटकाए हैं. 

स्पिन गेंदबाजी कोच 'श्रीराम' ने ऑस्ट्रेलिया के साथ पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इनकार

इसके अलावा उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 571, वनडे में 1269 और T20I क्रिकेट में 15 रन बनाए हैं. इसके अलावा आईपीएल में उनके बल्ले से 179 रन निकले हैं.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com