इंग्लिश टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, स्टोक्स-मैकुलम की लीडरशिप में पहली बार हुआ ऐसा...

India vs England, 4th Test: 'बैजबॉल' क्रिकेट के लिए पूरी दुनिया भर में फेमस इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार शुरुआत की थी और भारतीय टीम को 28 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद इंग्लिश टीम और उनके खिलाड़ी भारतीय पिचों पर संघर्ष करते नज़र आए और एक के बाद एक तीन टेस्ट गंवा दिए.

इंग्लिश टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, स्टोक्स-मैकुलम की लीडरशिप में पहली बार हुआ ऐसा...

India vs England day 4 test: भारत ने दर्ज की शानदार जीत

India vs England, 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. चौथे टेस्ट में हार के साथ ना केवल इंग्लैंड की टीम ने सीरीज़ गंवा दी है बल्कि उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. 'बैजबॉल' क्रिकेट के लिए पूरी दुनिया भर में फेमस इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार शुरुआत की थी और भारतीय टीम को 28 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद इंग्लिश टीम और उनके खिलाड़ी भारतीय पिचों पर संघर्ष करते नज़र आए और एक के बाद एक तीन टेस्ट गंवा दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

स्टोक्स-मैकुलम के नाम दर्ज हुआ  ये शर्मनाक रिकॉर्ड
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की यह पहली सीरीज हार है. साथ ही, पहली बार वे लगातार तीन टेस्ट हारे हैं. इस टेस्ट सीरीज हार के साथ ही इंग्लिश टीम के 'बैजबॉल' क्रिकेट पर सवाल खड़े होने लगे हैं. पूर्व इंग्लैंड कप्तान वॉन ने सीरीज हार के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भारत ने घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं सीरीज जीत दर्ज की


घरेलू धरती पर यह भारत की लगातार 17वीं सीरीज जीत है. टीम की घर पर आखिरी सीरीज़ हार 2012/13 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई थी. उस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: भारतीय धरती पर इतिहास रचने वाले 20 वर्षीय शोएब बशीर का पाकिस्तान से खास 'कनेक्शन'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma: "हम जो करना चाहते थे...", रांची टेस्ट में जीत के बाद कप्तान रोहित ने भरी हुंकार, बयान ने मचाई इंग्लैंड टीम में खलबली