दिल्ली में 31 जुलाई तक सरकारी सेंटरों पर कोविशील्ड की सिर्फ दूसरी डोज़ लगेगी

कोविशील्ड के कम स्टॉक के कारण दिल्ली सरकार ने फैसला लिया, वॉक-इन वैक्सीनेशन के सभी वैक्सीन स्लॉट्स सिर्फ दूसरी डोज़ के लिए रिज़र्व किए गए

दिल्ली में 31 जुलाई तक सरकारी सेंटरों पर कोविशील्ड की सिर्फ दूसरी डोज़ लगेगी

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली में 31 जुलाई तक सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविशील्ड की सिर्फ दूसरी डोज़ ही लगाई जाएगी. कोविशील्ड के कम स्टॉक के कारण दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एक मई से 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ था. 84 दिन का साइकिल पूरा होने के बाद अब आने वाले दिनों में इनमें से काफी लोग दूसरी डोज़ के पात्र हैं.

कोविशील्ड की सीमित सप्लाई होने के चलते सरकारी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में 31 जुलाई तक ऑनलाइन और वॉक-इन वैक्सीनेशन के सभी वैक्सीन स्लॉट्स सिर्फ दूसरी डोज़ के लिए रिज़र्व किए गए हैं. 


दिल्ली को 21 जुलाई को केंद्र से मिली 70 हजार डोज को-वैक्सीन की सप्लाई दी गई. दिल्ली में अब एक दिन से भी कम का वैक्सीन स्टॉक है. 2,45,590 डोज कोविशील्ड और 65,460 डोज को वैक्सीन उपलब्ध है. को वैक्सीन के स्टॉक से सिर्फ 20 फीसदी वैक्सीन ही पहली डोज के लिए इस्तेमाल की जाएगी. कम स्टॉक के कारण 31 जुलाई तक कोविशील्ड की सिर्फ दूसरी डोज ही लगाई जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


21 जुलाई को 63,406 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. अब तक कुल 95,18,884 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. दिल्ली के 313 सेंटरों की 560 साइटों पर वैक्सीनेशन हो रहा है. यहां रोज 90,797 लोगों के वैक्सीनेशन की क्षमता है.