उपचुनावों के कारण टल सकती हैं West Bengal बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं, ममता बनर्जी ने दिए संकेत

WB Board Class 12th Exams: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के कारण राज्य में उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं के पुनर्निर्धारण के संकेत दिए हैं.

उपचुनावों के कारण टल सकती हैं West Bengal बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं, ममता बनर्जी ने दिए संकेत

कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं, जो कि 26 अप्रैल तक चलेंगी.

नई दिल्ली:

WB Board Class 12th Exams: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के कारण राज्य में उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं के पुनर्निर्धारण के संकेत दिए हैं. कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं, जो कि 26 अप्रैल तक चलेंगी. जबकि उपचुनाव 12 अप्रैल को होंगे और वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी.

ये भी पढ़ें- ICAI CA Exam 2022: आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन परीक्षा 2022 स्थगित की, नई तारीख के बारे में जानें  

बनर्जी ने हाल ही में युद्धग्रस्त यूक्रेन से लौटे 391 छात्रों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि "उच्च माध्यमिक परीक्षाएं निकट हैं, लेकिन उपचुनाव की तारीखें परीक्षाओं के साथ मेल खा रही हैं. परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव हो सकता है. मुझे देखने दो, मैं इस पर चर्चा करूंगी." 

टीएमसी ने आसनसोल सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो को मैदान में उतारा है. माकपा ने बालीगंज से सायरा शाह हलीम और आसनसोल से पार्थ मुखर्जी का नाम लिया है. वहीं बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं.

आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव की आवश्यकता थी क्योंकि बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी में शामिल होने के बाद बीजेपी सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था. बालीगंज सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं क्योंकि मौजूदा विधायक और राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया था.

Video: प्राइम टाइम : कोरोना का टीका लगवाने के लिए पहुंचे बच्चों की तादाद बहुत कम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)