UP NEET Counselling 2023: आज है राउंड 1 रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन, मेरिट लिस्ट इस तारीख को जारी होगी

UP NEET UG Counselling 2023: अभी तक यूपी नीट काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो डीएमईटी की आधिकारिक वेबसाइट dgme.up.gov.in पर जाएं और बिना देरी यूपी नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन करें. 

UP NEET Counselling 2023: आज है राउंड 1 रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन, मेरिट लिस्ट इस तारीख को जारी होगी

UP NEET Counselling 2023: आज है राउंड 1 रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन

नई दिल्ली:

UP NEET UG Counselling 2023 Round 1 registration last date:यूपी नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम तारीख है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण महानिदेशालय, उत्तर प्रदेश यूपी नेट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 28 जुलाई को बंद कर देगा. ऐसे में नीट क्वालिफायड वैसे छात्र जो यूपी से मेडिकल की पढ़ाई करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट dgme.up.gov.in से यूपी नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. काउंसलिंग में भाग लेने के लिए सिक्योरिटी मनी का भुगतान भी छात्रों को वेबसाइट के माध्यम से करना होगा. यही नहीं छात्रों को डॉक्यूमेंट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन भी आज ही कराना होगा.  

UP नीट काउंसलिंग 2023 रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, यूपी में हैं एमबीबीएस की 9 हजार से ज्यादा सीटें

यूपी नीट काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल की बात करें तो यूपी नीट यूजी 2023 मेरिट लिस्ट 29 जुलाई को जारी की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने नीट यूजी परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे ऑनलाइन चॉइस फिलिंग में भाग ले सकते हैं. उम्मीदवारों को ऑनलाइन चॉइस फाइलिंग 31 अगस्त से 3 अगस्त तक करना होगा. इसके बाद राउंड 1 काउंसलिंग के लिए अलॉटमेंट नतीजे जारी किए जाएंगे, जो वेबसाइट पर  3 अगस्त या 4 अगस्त से उपलब्ध होंगे. छात्र अलॉटमेंट लेटर 5 अगस्त से 8 अगस्त तक डाउनलोड कर सकेंगे. 

गुजरात नीट यूजी काउसलिंग 2023 रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन, बिना देरी करें अप्लाई

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन के लिए कैसे करें अप्लाई | How to apply for UP NEET UG Counselling 2023 Round 1 registration 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dgme.up.gov.in पर जाएं. 

इसके बाद यूपी नीट यूजी 2023 काउंसलिंग लिंक पर क्लिक करें. 

अब छात्र रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करके मांगी गई जरूरी डिटेल भरें. 

आवेदन फॉर्म भरने के दौरान छात्रों को काउंसलिंग के लिए फीस भी देना होगा. 

रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान एसबीआई बैंक के माध्यम से करना होगा. 

अब फॉर्म को जमा कर दें.

अंत में कंफर्मेंशन पेज डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट निकाल लें और भविष्य के लिए उसे संभाल कर रख लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE Compartment Result 2023: सीबीएसई सप्लीमेंट्री रिजल्ट कब आएग? कब चेक कर सकेंगे 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे