Advertisement

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 8 mins
UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून में जारी हो सकता है.
नई दिल्ली:

UP Board Result 2020:  उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. स्टूडेंट्स की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से दोबारा शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा. मंत्री ने ये भी कहा है कि 10वीं और 12वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया राज्य में कई जगहों पर शुरू हो गई है, जो ग्रीन जोन में हैं.   

Advertisement

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा कि कॉपियां जांचने का काम 5 मई से शुरू होकर 25 मई तक चलेगा. इवैल्यूएशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिजल्ट जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा, ताकि स्टूडेंट्स के नए अकेडमिक सेशन का नुकसान ना हो. बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. पिछले साल बोर्ड ने यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के महीने में जारी किया था.

इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 6 मार्च तक चली थीं. लेकिन कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां चेक नहीं हो पाई थीं. इस बार 10वीं की बोर्ड की परीक्षाओं में करीब 10 लाख और 12वीं में करीब 26 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Financial Times की Report को बाज़ार ने भी किया ख़ारिज, चढ़े Adani Group की कंपनियों के दाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: