UGC NET EXAM 2022: अगस्त में होने वाली है यूजीसी नेट की परीक्षा, जल्द जारी किए जाएंगे Admit Card

UGC NET EXAM 2022: परीक्षा 8 जुलाई से 12 जुलाई 2022 तक और फिर 12 अगस्त से 14 अगस्त 2022 तक Online Mode में यानी कि Computer Based Test के माध्यम से आयोजित की जा रही है.

UGC NET EXAM 2022: अगस्त में होने वाली है यूजीसी नेट की परीक्षा, जल्द जारी किए जाएंगे Admit Card

UGC NET EXAM 2022: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन की ओर से UGC NET 2022 की परीक्षा की डेट्स की आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है.

खास बातें

  • यूजीसी नेट एग्जाम के लिए जल्द जरी किए जाएंगे एडमिट कार्ड.
  • एडमिट कार्ड ऐसे कर सकते हैं चेक.
  • अगस्त में होगी यूजीसी नेट की परीक्षा.

UGC NET EXAM 2022: इस बार UGC NET का एग्जाम दिसंबर 2021 और जुलाई 2022 के लिए एक साथ (merged cycle) में आयोजित की जा रही है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन की ओर से UGC NET 2022 की परीक्षा की डेट्स की आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है. परीक्षा 8 जुलाई से 12 जुलाई 2022 तक और फिर 12 अगस्त से 14 अगस्त 2022 तक Online Mode में यानी कि Computer Based Test के माध्यम से आयोजित की जा रही है.

ऐसे चेक करें एडमिट कार्ड
 

जुलाई वाले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं, जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं अगस्त में हैं, उन्हें बाद में ऑनलाइन माध्यम से UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड उपलब्ध कराये जायेंगे. परीक्षा के पहले ये अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना UGC NET एडमिट कार्ड 2022 चेक कर सकते हैं और वहीं से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही उपलब्ध कराया जा रहा है.
 

 अगस्त माह में होने वाली UGC NET एग्जाम के लिए परीक्षार्थियों को एग्जाम से कुछ दिन पहले ही ऑफिसियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा. UGC NET Admit Card डाउनलोड करने के लिए, अभ्यर्थी को एनटीए की ऑफिसियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आम तौर पर UGC NET की परीक्षा का आयोजन NTA की ओर साल में दो बार यानी दिसंबर और जून महीने में किया जाता है. हालांकि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से दिसंबर 2021 में यूजीसी नेट की परीक्षा को आयोजित नहीं किया गया था, इसलिए इस साल UGC ने NTA के साथ मिलकर जून 2022 सेशन की परीक्षा और दिसंबर 2021 की रुकी हुई परीक्षा को एक साथ (merged cycle) में करवाने का निर्णय लिया.