RRB NTPC Exam: 15 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा, जानें- कब जारी होगा एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने NTPC परीक्षा के चौथे चरण को 15 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा का एडमिट कार्ड 11 फरवरी को जारी किया जाएगा.

RRB NTPC Exam: 15 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा, जानें- कब जारी होगा एडमिट कार्ड

नई दिल्ली:

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने NTPC परीक्षा का चौथा चरण 15 फरवरी से 3 मार्च 2021 तक आयोजित की जाएगी. इस चरण में परीक्षा के लिए करीब 15 लाख उम्मीदवार परीक्षा देंगे, जबकि उम्मीदवारों को पहले से ही शहर और परीक्षा की तारीख के बारे में सूचित किया गया है और संबंधित लोगों को मुफ्त यात्रा प्राधिकरण भी जारी किया गया है.  वहीं उम्मीदवारों को बता दें, RRB NTPC के एडमिट कार्ड 11 फरवरी से उपलब्ध होंगे.

RRB ने कहा, "शेष उम्मीदवारों को बाद के चरणों में निर्धारित किया जाएगा." RRB NTPC परीक्षा की यह पहली परीक्षा है जो रेलवे के नॉन- टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के बाद के चरणों के लिए बुलाया जाएगा.

इस परीक्षा के लिए 1.26 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जो कुल 35,208 पदों को भरने के लिए है. परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू हुई थी और वर्तमान में तीसरे चरण में है.

“इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, पेन ड्राइव, लैपटॉप, कैलकुलेटर, कलाई घड़ी या किसी अन्य संचार उपकरण या पेन, पेंसिल, बटुआ, पर्स, बेल्ट, जूते और मेटल के गहने सहित गहने आदि को परीक्षा हॉल के अंदर ले जानें पर पाबंदी है."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com