RPSC Assistant Professor Exam 2020: परीक्षा हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RPSC सहायक प्रोफेसर परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है. परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आयोग सहायक प्रोफेसर पदों के लिए परीक्षा की तारीखें जल्द ही जारी करेगा. आधिकारिक नोटिस को आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर देखा जा सकता है.

RPSC Assistant Professor Exam 2020: परीक्षा हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

RPSC Assistant Professor Exam 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RPSC सहायक प्रोफेसर परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है. परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आयोग सहायक प्रोफेसर पदों के लिए परीक्षा की तारीखें जल्द ही जारी करेगा. आधिकारिक नोटिस को आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर देखा जा सकता है.

परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय 26 मार्च, 2021 के कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को लाभ प्रदान करने के लिए दिया गया था. इस नोटिस के माध्यम से यह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार आयु और आवेदन शुल्क का लाभ पाने के लिए पात्र होंगे.

परीक्षा 4 अप्रैल से 11 अप्रैल और 28 अप्रैल से 2 मई 2021 तक आयोजित होने वाली थी, स्थगित कर दी गई है. नई तारीखों की घोषणा आयोग द्वारा समय-समय पर की जाएगी.

लिखित परीक्षा में 200 अंकों का प्रश्न होगा और परीक्षा की अवधि 8 घंटे है. जो अभ्यर्थी परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा. इंटरव्यू में 24 अंक शामिल होंगे.

लिखित परीक्षा में 200 अंकों का प्रश्न होगा और परीक्षा की अवधि 8 घंटे है. जो अभ्यर्थी परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें साक्षात्कार राउंड के लिए उपस्थित होना होगा. इंटरव्यू में 24 अंक शामिल होंगे.

इस भर्ती अभियान में असिस्टेंट प्रोफेसर (सहज आचार्य) के 918 पद भरे जाएंगे. 21 दिसंबर, 2020 को उन सभी उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को फिर से खोल दिया गया जो पहले परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे. पहले आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर से 8 दिसंबर 2020 तक आयोजित की गई थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com