DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है.

DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

एमपी बीटेक एडमिशन 2020 के लिए दो राउंड होंगे. पहला राउंड जेईई मेन योग्य उम्मीदवारों के लिए होगा. काउंसलिंग के दूसरे राउंड में खाली सीटों पर परीक्षा के अंकों के आधार पर नंबर दिए जाएंगे. एमपी बीटेक एडमिशन 2020 के दूसरे राउंड के बाद एक इंटरनल ब्रांच स्लाइडिंग राउंड और एक इंस्टीट्यूट लेवल काउंसलिंग होगी. 

मध्य प्रदेश स्नातक कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा. DTE, JEE मेन परिणाम और परीक्षा के अंकों के आधार पर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन देगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एडमिशन प्रक्रिया की डिटेल डीटीई एमपी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर काउंसलिंग की पूरी प्रक्रिया इस बार ऑनलाइन होगी.