RBSE Board 12th Result 2019: 12वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर यूं करें चेक

RBSE 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज शाम 4 बजे ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया गया. साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ घोषित किया गया.

RBSE Board 12th Result 2019: 12वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर यूं करें चेक

RBSE Board 12th Result: साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा.

नई दिल्ली:

राजस्थान बोर्ड (RBSE) ने आज 12वीं साइंस और कॉमर्स परीक्षा का रिजल्ट (RBSE Class 12 Result 2019) जारी कर दिया है. साइंस का रिजल्ट (RBSE 12th Science Result) और कॉमर्स का रिजल्ट (RBSE 12th Commerce Result) एक साथ शाम 4 बजे जारी किया गया. 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (RBSE Result 2019) राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स से अपना रिजल्ट (RBSE 12th Result 2019) चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स indiaresults.com और examresults.net पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. स्टूडेंट्स डेस्कटॉप के अलावा मोबाइल पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को मोबाइल पर रिजल्ट चेक करने के लिए कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलों करना होगा. आइये जानते हैं राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मोबाइल पर चेक करने का आसान तरीका...

RBSE 12th Science, Commerce Result 2019 मोबाइल पर यूं कर पाएंगे चेक

 
स्‍टेप 1: स्टूडेंट्स अपने मोबाइल ब्राउजर को ओपन करें.
स्‍टेप 2: अब मोबाइल ब्राउजर पर  Rajresults.nic.in ओपन करें.
स्‍टेप 3: अब 12वीं के साइंस वाले Senior Secondary (Science) - 2019 Result और कॉमर्स वाले Senior Secondary (Commerce) - 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: अपना रोल नंबर सबमिट करें.
स्टेप 5: आपका रिजल्ट मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 6: अब आप अपना रिजल्ट ध्यान से चेक कर लें.

RBSE Result 2019 Live Updates: 4 बजे आ रहा है 12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट, rajresult.nic.in यूं देख पाएंगे

Rajasthan Board 12th Result इन वेबसाइट्स से कर पाएंगे चेक

rajresults.nic.in
rajeduboard.rajasthan.gov.in
indiaresults.com
examresults.net

RBSE 12वीं परीक्षा के बारे में
इस बार 12वीं की परीक्षा 7 मार्च से 2 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी. 12वीं में करीब 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. 

RBSE 12th Result 2019: आज जारी होगा राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

पिछले साल कैसा रहा था रिजल्ट
पिछले साल राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) ने साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 23 मई को जारी किया था. साइंस स्ट्रीम में 86.60 और कॉमर्स स्ट्रीम में 91.09 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान बोर्ड (RBSE) के बारे में
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान  (RBSE) राजस्थान, भारत में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए एक बोर्ड है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, राजस्थान सरकार का एक सरकारी अभिकरण है. बोर्ड राजस्थान राज्य में माध्यमिक शिक्षा के संवर्धन और विकास के लिए उत्तरदायी है. बोर्ड को 1957 में स्थापित किया गया था. बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में स्थित है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अधिनियम १९५७ के तहत बोर्ड का गठन किया गया था.