पंजाब में महीनों बाद खुले कक्षा 5वीं से 12वीं तक के स्कूल, छात्रों- अभिभावकों ने ऐसे ज़ाहिर की खुशी

पंजाब में महीनों बंद रहने के बाद कक्षा पांचवीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल बृहस्पतिवार को फिर से खुल गए, जिससे बच्चों को महीनों तक ऑनलाइन पढ़ने के बाद कक्षाओं में लौटने का अवसर मिला.

पंजाब में महीनों बाद खुले कक्षा 5वीं से 12वीं तक के स्कूल, छात्रों- अभिभावकों ने ऐसे ज़ाहिर की खुशी

पंजाब में महीनों बाद खुले कक्षा 5वीं से 12वीं तक के स्कूल.

नई दिल्ली:

पंजाब में महीनों बंद रहने के बाद कक्षा पांचवीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल बृहस्पतिवार को फिर से खुल गए, जिससे बच्चों को महीनों तक ऑनलाइन पढ़ने के बाद कक्षाओं में लौटने का अवसर मिला. पिछले साल मार्च महीने में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में स्कूल बंद कर दिए गए थे. स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कड़ाई से कोरोनावायरस से संबंधित सुरक्षा दिशा निर्देशों का पालन किया और शिक्षकों ने बच्चों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित की.

कुछ स्कूलों में बच्चों को मास्क भी उपलब्ध कराया गया. छात्रों ने कहा कि वे लंबे समय के बाद अपने सहपाठियों और शिक्षकों से मिलने के लिए उत्साहित थे.


होशियारपुर में गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल तलवाड़ा की छात्राओं का स्कूल परिसर में घुसते ही खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उनके यहां पहुंचने पर स्कूल के प्राचार्य व शिक्षकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.स्कूल की प्राचार्या सुरेश कुमारी ने बताया कि 740 विद्यार्थियों में से 625 स्कूल आए. स्कूल खुलने के पहले ही सभी बेंच साफ-सुथरी कर दी गई थीं. अभिभावक-शिक्षक की बैठक में भाग लेने आए कई अभिभावकों ने भी स्कूलों के फिर से खुलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वे लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बुधवार को कहा था कि अभिभावकों की लगातार मांग के बाद राज्य सरकार ने सात जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. स्कूल का समय सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक रहेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)