Advertisement

AMU में प्रदर्शनकारियों ने इंजीनियरिंग कॉलेज का गेट बंद किया, नहीं हो सकीं परीक्षाएं

एएमयू (AMU) प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बताया कि छात्रों को मनाने का प्रयास जारी है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारियों ने इंजीनियरिंग कॉलेज का गेट बंद कर दिया.
लखनऊ:

अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में प्रदर्शनकारी छात्रों ने मंगलवार को इंजीनियरिंग कॉलेज गेट को बंद कर दिया. इससे लगातार दूसरे दिन इंजीनियरिंग एवं टेक्नॉलॉजी फैकल्टी की परीक्षा नहीं हो सकी. परीक्षा सोमवार से शुरू होनी थी लेकिन छात्रों के एक समूह ने जाकिर हुसैन कॉलेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी के प्रवेश द्वार बंद कर दिए. परीक्षा में छह सौ से अधिक छात्रों को शामिल होना था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने उम्मीद जतायी थी कि मंगलवार को परीक्षा सुचारू रूप से शुरू करायी जा सकेगी. 

एएमयू (AMU) प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बताया, ‘‘छात्रों को मनाने का प्रयास जारी है. प्रदर्शनकारियों की शिकायतें सुनने के लिए सात सदस्यीय समिति बनायी गयी है. हम छात्रों से आग्रह करते हैं कि परीक्षा में शामिल होकर हमारे साथ सहयोग करें. वे परिसर में निर्धारित जगह पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रख सकते हैं.'' 

Advertisement

छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान छात्रों के खिलाफ दर्ज फर्जी एफआईआर और कुछ छात्रों पर लगा गुंडा एक्ट जब तक वापस नहीं लिया जाता, वे परीक्षा का बहिष्कार जारी रखेंगे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: Delhi CM Arvind Kejriwal ने अपनी पत्नी के साथ डाला वोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: