इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला, पहली से 8वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया पास

ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने बुधवार को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 1 से 8 कक्षा तक के सभी छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया है.

इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला, पहली से 8वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया पास

ओडिशा में पहली से 8वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया गया पास.

नई दिल्ली:

ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने बुधवार को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 1 से 8वीं कक्षा तक के सभी छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया है. COVID-19 महामारी के दौरान स्कूलों के बंद रहने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. 

राज्य सरकार ने छात्रों को उपयुक्त योग्यता स्तर पर लाने के लिए नए शैक्षणिक सत्र में पहले दो से तीन महीनों के लिए उपचारात्मक कक्षाएं आयोजित करने का भी निर्णय लिया है.

यह निर्णय स्कूल और मास शिक्षा विभाग के अधीन सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों पर लागू होगा.

ओडिशा में 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल 8 जनवरी से फिर से खुल गए थे, जबकि कॉलेज और विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 11 जनवरी से फिर से खोले गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें, कई राज्यों ने स्कूल खोलने फिर से शुरू कर दिए थे, लेकिन अब फिर से कोरोनावायरस के केस की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.  वहीं महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. इससे देश में एक बार फिर से कोरोना संकट गहराता जा रहा है.