नूंह हिंसा के चलते हरियाणा बोर्ड एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित, बोर्ड ने जारी की सूचना

Haryana Board 10th Compartment Exam 2023 postponed: हरियाणा बोर्ड से 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर. हरियाणा बोर्ड ने नूंह हिंसा को देखते हुए एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित कर दी है. 

नूंह हिंसा के चलते हरियाणा बोर्ड एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित, बोर्ड ने जारी की सूचना

Haryana Board: नूंह हिंसा के चलते हरियाणा बोर्ड एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली:

HBSE 10th compartment 2023 postponed: हरियाणा बोर्ड से 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर. हरियाणा बोर्ड ने नूंह हिंसा को देखते हुए एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित कर दी है. हरियाणा बोर्ड की 10वीं इंप्रूवमेंट परीक्षा 27 जुलाई से शुरू है. अब तक कई विषयों के लिए यह परीक्षा हो चुकी है. वहीं नूंह में हिंसा को देखते हुए हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की अंग्रेजी और हिंदी इंप्रूवमेंट परीक्षाओं 2023 को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है. बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, हरियाणा ने 1 और 2 अगस्त को होने वाली एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है. बोर्ड के चेयरमैन वीपी यादव और सेक्रेटरी कृष्णा ने इसकी जानकारी दी. 

CBSE Compartment Result 2023: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के जारी होने पर लेटेस्ट अपडेट

हरियाणा बोर्ड 10वीं इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट, एडमिशनल और स्पेशल चांस एग्जाम 2023 अंग्रेजी विषय की परीक्षा आज होने वाली थी, जिसे बोर्ड ने स्थगित कर दिया है. वहीं बोर्ड ने एचबीएसई 10वीं कपार्टमेंट हिंदी विषय की परीक्षा जो कल, 2 अगस्त को होने वाली है, उसे भी स्थगित कर दिया है. बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि धारा-144 और कर्फ्यू लगाए जाने के कारण नूंह और पलवल जिलों के परीक्षा केंद्रों पर 1 और 2 अगस्त को होने वाली माध्यमिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

DU UG Admission 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट कुछ ही देर में होगी जारी, एडमिशन 4 अगस्त तक, ऐसे कर पाएंगे चेक 

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्य भर में इन तिथियों पर होने वाली कक्षा 10वीं की अंग्रेजी और हिंदी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड जल्द ही एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट की स्थगित परीक्षाओं की तारीख जारी करेगा. स्टूडेंट इसकी जानकारी के लिए बोर्ड की साइट चेक करते रहें.

IBPS Exam 2023: आईबीपीएस पीओ और एसओ भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए पूरा शेड्यूल, आवेदन प्रक्रिया से लेकर एग्जाम डे सबकुछ 

डीएलएड परीक्षा भी स्थगित

हरियाणा बोर्ड ने एचबीएसई 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के साथ ही 1 और 2 अगस्त को होने वाली डीएलएड (DElEd exams 2023) को भी स्थगित कर दिया है. एचबीएसई 10वीं इंप्रूवमेंट परीक्षा और डीएलएड परीक्षाएं 27 जुलाई से शुरू हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com