CUET UG 2022 Mock Test: NTA ने जारी किया सीयूईटी यूजी मॉक प्रैक्टिस पेपर, परीक्षा के लिए इनसे करें तैयारी

CUET UG 2022 Mock Test: सीयूईटी यूजी 2022 परीक्षा 15 जुलाई से कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी. अच्छे नंबर से पास होने के लिए इस मॉक टेस्ट सीरीज से करें प्रैक्टिस.

CUET UG 2022 Mock Test: NTA ने जारी किया सीयूईटी यूजी मॉक प्रैक्टिस पेपर, परीक्षा के लिए इनसे करें तैयारी

NTA ने जारी किया सीयूईटी के लिए मॉक टेस्ट सीरीज

नई दिल्ली :

CUET UG 2022 Mock Test: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) UG 2022 मॉक टेस्ट लिंक को एक्टिव कर दिया है, उम्मीदवार अब ऑफिसियल वेबसाइट- cuet.samarth.ac.in पर सीयूईटी पेपर का अभ्यास कर सकते हैं. एनटीए द्वारा जारी नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया है कि, "कंप्यूटर आधारित टेस्ट से उम्मीदवारों को परिचित कराने के लिए, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जहां उम्मीदवार CBT मोड में परीक्षा के सवालों के जवाब देने का अभ्यास कर सकते हैं."

CUET UG Mock Test: नोटिफिकेशन देखें 

सीयूईटी यूजी 2022 कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में 15 जुलाई से आयोजित किया जाएगा, और 10 अगस्त को समाप्त होगा. एनटीए ने बताया कि टेस्ट पेपर में कुछ प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर होने की संभावना है. मॉक टेस्ट देने से आप वास्तविक परीक्षा जैसे प्रैक्टिस कर पाएंगे. इससे आप परीक्षा की गति में सुधार भी ला सकते हैं, जिससे परीक्षा में समय की कमी के कारण कोई सवाल छूट न सके. 

ये भी पढ़ें- CUET 2022: NTA ने फिर बढ़ाई लास्ट डेट, यहाँ जानें लास्ट डेट और कैसे करें एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार 

CBSE Result 2022: सीबीएसई 12वीं के नतीजे 10वीं से पहले जारी हो सकते हैं, देखें पूरी जानकारी

CUET UG 2022: मॉक टेस्ट से प्रैक्टिस कैसे करें?

  • ऑफिसियल वेबसाइट- cuet.samarth.ac.in पर जाएं
  • CUET UG 2022 Mock Test लिंक पर क्लिक करें
  • एक नया पेज खुलेगा
  • नई विंडो में, परीक्षा का नाम, वर्ष और विषय दर्ज करें
  • स्क्रीन पर मॉक टेस्ट का पेपर दिखाई देगा, अब आप प्रैक्टिस करना शुरू कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंडर ग्रेजुएट (CUET UG 2022) प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई, 16 जुलाई, 19 जुलाई, 20 जुलाई, 4 अगस्त, 5 अगस्त, 6 अगस्त, 7 अगस्त, 8 अगस्त और 10 अगस्त को कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी. CUET UG 2022 के लिए 9.50 लाख (9,50,804) से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. सीयूईटी परीक्षा भारत के 554 परीक्षा केंद्रों और विदेश में स्थित 13 परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जाएगा.