CUET 2022: NTA ने फिर बढ़ाई लास्ट डेट, यहाँ जानें लास्ट डेट और कैसे करें एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार

CUET Exam: NTA ने सीयूईटी यूजी 2022 के लिए cuet.samarth.ac.in पर रजिस्ट्रेशन, सुधार की तारीखें फिर से बढ़ा दी हैं. यहाँ जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई.

CUET 2022: NTA ने फिर बढ़ाई लास्ट डेट, यहाँ जानें लास्ट डेट और कैसे करें एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार

सीयूईटी यूजी 2022 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख फिर से बढ़ी.

नई दिल्ली :

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के लिए रजिस्ट्रेशन और करेक्शन करने की अंतिम तारीख 26 जून को रात 11:50 बजे तक बढ़ा दी है. स्नातक विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (undergraduate university entrance test) लिखने वाले इच्छुक उम्मीदवार अब एनटीए सीयूईटी यूजी 2022 की ऑफिसियल वेबसाइट - cuet.samarth.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

24 जून को जारी एक सार्वजनिक नोटिस में, एनटीए ने कहा कि वह उन आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए तारीख बढ़ा रहा है जो समय पर जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने में सक्षम नहीं थे. “सीयूईटी यूजी 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कुछ उम्मीदवार आवेदन करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि उनके पास वास्तविक श्रेणी प्रमाणपत्र (जैसे एससी / एसटी प्रमाण पत्र) नहीं है, जिसका फॉर्म भरते समय अपलोड किया जाना आवश्यक है. इसी को ध्यान में रखते हुए आवेदन पत्र में सुधार और पंजीकरण की तारीखों को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है."

ये भी पढ़ें- CLAT Result 2022 Declared: क्लैट परिणाम 2022 घोषित, डायरेक्ट लिंक और जानें कैसे देखें रिजल्ट

JAC 12th Arts, Commerce Results 2022: जल्द जारी होगा आर्ट्स और कॉमर्स का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

CUET UG 2022: अंडरटेकिंग

जिन आवेदकों के पास श्रेणी प्रमाण पत्र नहीं हैं, वे अब सीयूईटी 2022 एप्लीकेशन फॉर्म में अपनी श्रेणी बदल सकते हैं और 26 जून तक करेक्शन विंडो के माध्यम से एक अंडरटेकिंग अपलोड कर सकते हैं.

इन उम्मीदवारों को आवेदन के समय अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के स्टेटस के लिए वास्तविक प्रमाण पत्र अपलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी.

NTA 43 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, 13 स्टेट यूनिवर्सिटीज, 12 डीम्ड यूनिवर्सिटीज और 18 प्राइवेट यूनिवर्सिटीज में ग्रेजुएशन में एडमिशन देने के लिए CUET परीक्षा 2022 आयोजित करेगा. CUET परीक्षा भारत के 554 परीक्षा केंद्रों और विदेशों के 13 परीक्षा केंद्रों में 15 जुलाई से आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टीएमसी नेता ने असम के सीएम से सिलचर में होने वाली परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया