NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग 2021 का शेड्यूल जारी, इन डाक्यूमेंट के साथ हो जाएं तैयार

NEET UG Counselling 2021: नीट पीजी 2021 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी और योग्य उम्मीदवार 24 जनवरी तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग 2021 का शेड्यूल जारी, इन डाक्यूमेंट के साथ हो जाएं तैयार

NEET UG काउंसलिंग 2021 के लिए इंफॉमेर्शन ब्रोशुर जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

 NEET UG Counselling 2021: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET UG काउंसलिंग 2021 के लिए इंफॉमेर्शन ब्रोशुर जारी कर दिया है. नीट यूजी की प्रवेश परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और अखिल भारतीय कोटा NEET काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी और योग्य उम्मीदवार 24 जनवरी तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. उम्मीदवारों को 20 जनवरी से 24 जनवरी के बीच कॉलेज के विकल्प भरने होंगे. पहले राउंड के सीट आवंटन के रिजल्ट की घोषणा 29 जनवरी 2022 को की जाएगी.

रजिस्ट्रेशन करने से पहले उम्मीदवार अपने दस्तावेजों (Documents) की एक सेट और योग्यता से संबंधित जानकारियां तैयार रखें. कारण कि रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को इन दस्तावेजों को सब्मिट करना होगा. उम्मीदवार एनईईटी यूजी (NEET UG) आवेदन फॉर्म की एक प्रति भी साथ रखें और मांगी गई जानकारियों को सावधानी से दर्ज करें. 

 ये दस्तावेज तैयार कर के रख लें (Keep these documents ready)
1.नीट एडमिट कार्ड
2.नीट यूजी स्कोर्ड
3. 10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
4.12वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
5.आईडी प्रूफ (आधार कार्ड या पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट)
6.आठ पासपोर्ट साइज के फोटोग्राफ
7.प्रोविजनल एलॉटमेंट लेटर
8.कास्ट सर्टिफिकेट (एप्लीकेबल होने पर)
9. दिव्यांग सर्टिफिकेट (एप्लीकेबल होने पर)

इस साल, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) चार राउंड में ऑनलाइन काउंसलिंग का आयोजन करेगी, जिसमें स्ट्रे वेकेंसी राउंड भी शामिल है. उम्मीदवार एमसीसी की यूजी काउंसलिंग वेबसाइट पर संशोधित काउंसलिंग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

 नीट पीजी काउंसलिंग इंफॉमेर्शन ब्रोशुरः डायरेक्ट लिंक

ये भी पढ़ें ः NEETPG 2022 Postpone: जूनियर डॉक्टरों ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की मांग की,  काउंसलिंग डेट के साथ हो रहा टकराव

UP NEET PG Counselling 2021: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डेट और आवेदन प्रक्रिया जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com