Advertisement

NEET UG Exam 2020: क्या स्थगित हो गया है नीट यूजी एग्जाम? जानिए सच्चाई

NEET UG Exam 2020: नीट यूजी एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
NEET UG एग्जाम 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

NEET UG Exam 2020: नीट यूजी एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. फेक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2020 (NEET UG 2020) को एक बार फिर से पोस्टपोन कर दिया गया है और ये एग्जाम अब अगस्त में आयोजित किया जाएगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज पूरी तरह से फेक है. इस बारे में एनटीए की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

Advertisement

बता दें कि कुछ समय पहले एनटीए ने नीट यूजी एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया है. नीट (NEET UG) का एग्जाम अब 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. पहले ये एग्जाम 3 मई (NEET UG Exam) को होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गई दी गई थीं, जिसके बाद परीक्षा के लिए नई तारीख की घोषणा की गई. नीट यूजी का एग्जाम अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. नीट यूजी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड एनटीए (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

नीट यूजी के अलावा जेईई मेन एग्जाम की तारीखों की घोषणा भी कर दी गई है. जेईई मेन का एग्जाम 18 जुलाई  से 23 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा. इसके बाद जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced) का  एग्जाम 23 अगस्त को आयोजित होगा.

देश भर में 15 लाख से अधिक छात्रों ने नीट परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है. यह परीक्षा भारत के चिकित्सा महाविद्यालयों में प्रवेश पाने का रास्ता है.

Featured Video Of The Day
Jharkhand के मंत्री आलमगीर आलम PMLA कोर्ट में पेश, तीन दिन की रिमांड बढ़ाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: