विज्ञापन
Story ProgressBack

JNVST Class 6 Result 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 रिजल्ट इसी महीने, पास होने के लिए इतने अंक जरूरी

JNVST Class 6 Result 2024: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा देने वाले छात्रों का रिजल्ट जारी होने वाला है. जेएनवी की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in से रिजल्ट चेक करना होगा.

Read Time: 3 mins
JNVST Class 6 Result 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 रिजल्ट इसी महीने, पास होने के लिए इतने अंक जरूरी
JNVST Class 6 Result 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का रिजल्ट जल्द
नई दिल्ली:

Navodaya Class Result 2024 Date: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में दाखिले के लिए परीक्षा हो चुकी है और अब छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है. नवोदय विद्यालय समिति (NVS) जल्द ही कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जेएनवी सेलेक्शन टेस्ट 2024 (JNVST 2024) के नतीजे जारी करेगा. जेएनवीएसटी 2024 रिजल्ट मार्च से अप्रैल महीने के बीच जारी किए जाएंगे. जेएनवीएसटी प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक, “जेएनवी चयन परीक्षा 2024 का परिणाम मार्च/अप्रैल, 2024 तक घोषित होने की उम्मीद है.” ऐसे में जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट कक्षा 6 की परीक्षा 2024 दे चुके स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. नवोदय कक्षा 6 सेलेक्शन टेस्ट 2024 का आयोजन 20 जनवरी को किया गया था.

जामिया में UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए फ्री में कोचिंग, आवेदन 18 मार्च से, केवल इन्हें मिलेगा दाखिला

जिस जिले में पढ़ रहे हैं उसी में मिलेगा एडमिशन 

अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को केवल उसी जिले में स्थित जेएनवी में प्रवेश दिया जाएगा जहां वे रह रहे हैं और पढ़ रहे हैं. इस संबंध में नवोदय विद्यालय ने कहा “किसी भी परिस्थिति में, अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को किसी अन्य जेएनवी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. संबंधित जेएनवी में शिक्षा के माध्यम के आधार पर छात्रों को स्थानांतरित करने, माता-पिता को अन्य जिलों/राज्यों आदि में स्थानांतरित करने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा. चयनित छात्रों को उस जिले का निवास प्रमाण प्रस्तुत करना होगा जहां उन्होंने कक्षा 5 की पढ़ाई की है और जेएनवीएसटी के लिए आवेदन किया है. इसके साथ ही एडमिशन के समय संबंधित सरकारी प्राधिकारी द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति भी जमा करनी होगी. नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में एडमिशन की प्रक्रिया 31 दिसंबर 2024 तक पूरी कर ली जाएगी. 

CBSE 10th Result 2024: इस तारीख को घोषित होने जा रहा है सीबीएसई 10वीं कक्षा का रिजल्ट ! लेटेस्ट अपडेट यहां

जेएनवीएसटी कक्षा 6 कटऑफ

जेएनवीएसटी कक्षा 6 में कटऑफ की बता करें तो नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिए जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए संभावित कटऑफ 73 प्रतिशत है. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए संभावित कटऑफ 69%, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 63%, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 58% है.

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट डेट पर लेटेस्ट अपडेट, 22 से 24 मार्च के बीच हो सकता है जारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET 2024 Result: नीट यूजी दोबारा परीक्षा के नतीजे 30 जून को होंगे जारी, लेटेस्ट अपडेट 
JNVST Class 6 Result 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 रिजल्ट इसी महीने, पास होने के लिए इतने अंक जरूरी
कोविड-19 के बाद दुनिया ने Online पढ़ाई को अपनाया, तो क्या ऑनलाइन पढ़ाई शिक्षा शिक्षार्थियों की बदलती जरूरते पूरा कर रही!
Next Article
कोविड-19 के बाद दुनिया ने Online पढ़ाई को अपनाया, तो क्या ऑनलाइन पढ़ाई शिक्षा शिक्षार्थियों की बदलती जरूरते पूरा कर रही!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;