नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने AILET 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू की, शुल्क और योग्यता देखें

AILET 2023: जज, लॉ ऑफिसर या फिर सुप्रीम कोर्ट में बड़ा वकील बनना चाहते हैं तो उसके लिए लॉ की पढ़ाई जरूरी होती है. लॉ की पढ़ाई के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली ने आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है.

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने AILET 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू की, शुल्क और योग्यता देखें

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने AILET 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू की

नई दिल्ली:

AILET 2023: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 7 सितंबर 2022 से शुरू कर दी है. ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET 2023 examination ) में भाग लेने के इच्छुक छात्र लॉ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट nationallawuniversity.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. एनएलयू दिल्ली (NLU Delhi) ने एडमिशन नोटिस और आवेदन फॉर्म मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर जारी किया है. लॉ में करियर चाह रहे छात्र ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET 2023) के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

NEET 2022: आज जारी होगा नीट रिजल्ट, neet.nta.nic.in पर कर पाएंगे चेक, स्कोरकार्ड पर मिलेगी ये डिटेल्स

AILET 2023: क्वालिफिकेशन क्या होनी चाहिए
 
एनएलयू दिल्ली शैक्षणिक सत्र 2023-23 के लिए पांच वर्षीय बीए एलएलबी, एलएलएम और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए एआईएलईटी 2023 (AILET 2023) का आयोजन करता है. पांच वर्षीय बीए एलएलबी (ऑनर्स) के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार को कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना अनिवार्य है. वहीं एलएलएम के लिए एलएलबी डिग्री का होना जरूरी है. जबकि पीएचडी के लिए वे भी छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने एलएलएम यानी मास्टर इन लॉ किया हो. 

SBI Clerk 2022: एसबीआई क्लर्क के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, अप्लाई करने से पहले जानें ये डिटेल्स

AILET 2023: आवेदन शुल्क

ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET 2023 examination) में भाग लेने के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों को 3.050 रुपये आवेदन शुल्क देना होता है. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 1,050 रुपये का शुल्क ही ऑनलाइन माध्यम में देना होता है. गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

AILET 2023: आवेदन कैसे करें

एनएलयू दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट Nationallawuniversitydelhi.in पर जाएं. इसके बाद पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें और फिर आवेदन संख्या और पासवर्ड जनरेट होगा. जनरेट किए गए आवेदन संख्या के साथ लॉग इन करें और निर्देशानुसार आवेदन पत्र भरें. अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. फिर पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें. अंत में आवेदन पत्र जमा करें और कंफर्मेशन पेज डाउनलोड कर लें.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या है ये पीएम श्री, सीएम राइज़ स्कूल? मॉडल स्कूलों का एक और मॉडल भर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com