MHT CET 2023: 9 मई को होने वाली एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी 

MHT CET 2023: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा जल्द ही एमएचटी सीईटी 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. जिसे छात्र cetcell.mahacet.org से डाउनलोड कर सकते हैं.

MHT CET 2023: 9 मई को होने वाली एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी 

MHT CET 2023: 9 मई को होने वाली एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी 

नई दिल्ली:

MHT CET 2023: एमएचटी सीईटी 2023 एडमिट कार्ड का महाराष्ट्र सहित दूसरे राज्य के छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एमएचटी सीईटी प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल 9 मई से शुरू हो रहा है. ऐसे में महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल द्वारा एमएचटी सीईटी 2023 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाने की उम्मीद है. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2023.mahacet.org से हॉल टिकट जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं.

HPBOSE 12th Result 2023: हिमाचल बोर्ड 12वीं रिजल्ट को अब SMS से भी कर सकते हैं चेक, तो भेज दीजिए अपना रोल नंबर यहां 

जिन उम्मीदवारों ने पीसीएम और पीसीबी परीक्षा का विकल्प चुना है, वे अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं. रिपोर्टों से पता चलता है कि एमएचटी सीईटी 2023 के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे, हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इससे पहले एमएचटी सीईटी आवेदन फॉर्म में उम्मीदवारों को सुधार की अनुमति दी गई थी. उम्मीदवार करेक्शन विंडो से अपने आवेदन फॉर्म में 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक सुधार कर सकते थे.

NEET UG 2023 एडमिट कार्ड और एग्जाम इंस्ट्रक्शन हुआ जारी, स्टूडेंट को एग्जाम सेंटर पर इन 5 बातों का रखना होगा ध्यान

एमएचटी सीईटी परीक्षा दो सत्र में

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पीसीएम की परीक्षा 9 मई से 13 मई तक जबकि पीसीबी की परीक्षा 15 मई से 20 मई तक होगी. पीसीएम और पीसीबी परीक्षाएं दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. 

एमएचटी सीईटी परीक्षा की रिपोर्टिंग टाइम

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना चाहिए. लॉगिन समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

महाराष्ट्र एमएचटी सीईटी एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें

1.सबसे पहले छात्र mahacet.org पर जाएं.

2.अब, MHT CET 2023 लिंक पर क्लिक करें. 

3.पूछे गए विवरण दर्ज करें और लॉगिन करें.

4.ऐसा करने पर एमएचटी सीईटी प्रवेश स्क्रीन पर आ जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.अब इसे डाउनलोड करें और परीक्षा के दिन के लिए प्रिंटआउट निकाल लें.