Maharashtra Colleges Reopen : महाराष्ट्र में 1 फरवरी से खुलेंगे कॉलेज, शर्तों के साथ होगी छात्रों की एंट्री

Maharashtra Colleges Reopen: कोविड टीकाकरण की दोनों डोज ले चुके छात्रों के लिए कॉलेज को फिर से खोला जा रहा है

Maharashtra Colleges Reopen : महाराष्ट्र में 1 फरवरी से खुलेंगे कॉलेज, शर्तों के साथ होगी छात्रों की एंट्री

महाराष्ट्र के कॉलेज 1 फरवरी से खुल जाएंगे.

नई दिल्ली:

Maharashtra Colleges Reopen: महाराष्ट्र में 1 फरवरी से कॉलेज खुल जाएंगे. कोविड टीकाकरण की दोनों डोज ले चुके छात्रों के लिए कॉलेज को फिर से खोला जा रहा है, हालांकि जिन छात्रों ने टीका की दोनों डोज नहीं ली है उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद, महाराष्ट्र के कॉलेज 1 फरवरी 2022 से फिर से खुलने वाले हैं. इंटरमीडिएट, स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए कॉलेज फिर से खोले जाएंगे। इसकी घोषणा राज्य सरकार ने करते हुए कहा कि छात्र अब ऑफलाइन कक्षाएं ले सकेंगे यानी कॉलेज जा कर पढ़ सकेंगे.
राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कॉलेजों को बंद कर दिया गया था. राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कॉलेज को फिर से खोलने के निर्णय की घोषणा की। मंत्री ने ट्विटर पर घोषणा की कि महाराष्ट्र के कॉलेज 1 फरवरी से खुल जाएंगे और छात्र ऑफलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं. उन्होंने सीएम को प्रस्ताव सौंपा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी अनुमति देने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया.

 पूर्ण टीकाकरण वाले छात्र ही आ सकेंगे कॉलेज
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ शर्तों के साथ कक्षाएं फिर से खोलने पर सहमति जताई है.महाराष्ट्र में टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है. इसलिए अब कॉलेजों में पूरी तरह से टीकाकरण कराने वाले छात्रों को ही कैंपस में आने की अनुमति होगी. राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने स्पष्ट किया है कि महाराष्ट्र के कॉलेज फिर से खोलने का निर्णय भी स्थानीय प्रशासन और निकायों के पास है. यदि कोई ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू नहीं करना चाहता है, तो वे ऐसा नहीं करने के लिए कॉल कर सकते हैं. ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेना अनिवार्य नहीं है. जिन छात्रों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखनी होंगी. महाराष्ट्र के कॉलेजों को 15 फरवरी 2022 तक निर्धारित पेपर के लिए ऑनलाइन परीक्षा जारी रखने के लिए कहा गया है. हालांकि, बाद की तारीख में निर्धारित पेपर के लिए, कॉलेज कॉल कर सकते हैं कि वे ऑनलाइन परीक्षा देंगे या फिर ऑनलाइन.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com