मध्य प्रदेश: सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होंगी 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा, जानिए डिटेल

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में आयोजित करेगा. छात्र घर पर या ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल के माध्यम से परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

मध्य प्रदेश: सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होंगी 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा, जानिए डिटेल

MP Board Exams: मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होंगी प्री-बोर्ड परीक्षा.

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में आयोजित करेगा. छात्र घर पर या ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल के माध्यम से परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. इसके अलावा कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्र जो अपनी अंतिम परीक्षा में शामिल होंगे, उन्हें भी इसी तरह का विकल्प मिलेगा. कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण यह कदम उठाया गया है.

मध्य प्रदेश के निजी स्कूलों को दोनों विकल्पों में से किसी एक को चुनने की अनुमति दी गई है.

छात्रों को ऑनलाइन मोड में पेपर देने की अनुमति दी गई है. प्रश्न पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. छात्र खाली शीट पर पेपर लिख सकते हैं और फिर उन्हें अपलोड कर सकते हैं.

जिन छात्रों ने ऑफ़लाइन मोड में घर पर रहकर पेपर देने का विकल्प चुना, उन्हें अपने स्कूलों से प्रश्न पत्र एकत्र करना होगा और फिर उन्हें दिए गए समय के भीतर वापस जमा करना होगा. छात्रों को पेपर करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा और फिर उन्हें जमा करने के लिए अपने-अपने स्कूलों में पहुंचना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MPBSE कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल, 2021 से और MPBSE कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 मई 2021 से शुरू होंगी. परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी. बोर्ड ने MPBSE कक्षा 10वीं का पाठ्यक्रम और MPBSE कक्षा 12वीं का पाठ्यक्रम को भी कम कर दिया है.