लेह में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 6 सितंबर से खुलेंगे, जारी किया गया नोटिफिकेशन

लेह जिले में प्रशासन ने मंगलवार को कक्षा छह से आठ तक के सभी स्कूलों को छह सितंबर से फिर से खोलने की घोषणा की. इस संबंध में एक नोटिफिकेशन लेह के उपायुक्त (DC) श्रीकांत सुसे द्वारा जारी की गई थी. नोटिफिकेशन के अनुसार, लेह जिले में कक्षा 6 से 8 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 6 सितंबर से फिर से खुलेंगे.

लेह में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 6 सितंबर से खुलेंगे, जारी किया गया नोटिफिकेशन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

लेह जिले में प्रशासन ने मंगलवार को कक्षा छह से आठ तक के सभी स्कूलों को छह सितंबर से फिर से खोलने की घोषणा की.  इस संबंध में एक नोटिफिकेशन लेह के उपायुक्त (DC) श्रीकांत सुसे द्वारा जारी की गई थी. नोटिफिकेशन के अनुसार, लेह जिले में कक्षा 6 से 8 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 6 सितंबर से फिर से खुलेंगे.

डीसी ने कहा कि सभी स्कूलों को कोविड ​​​​-19 एसओपी और कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है.  उन्होंने कहा कि बाकी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की समीक्षा अलग से की जाएगी.

आपको बता दें, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज से स्कूल खुल रहे हैं. सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की हिदायत दी गई है. आज दिल्ली, मध्य प्रदेश, यूपी, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, असम और पुद्दुचेरी समेत कई राज्यों में 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुल रहे हैं. दिल्ली में पहले चरण में नौंवी से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे. 

दिल्ली सरकार ने साफ़ किया है कि किसी भी छात्र को स्कूल आने को मजबूर नहीं किया जाएगा. यूपी में पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुलेंगे. मध्य प्रदेश में छठी से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे. सभी राज्यों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com