Kerala SSLC Result 2020: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, इस आसान तरीके से करें चेक

Kerala Class 10 SSLC Result 2020 Declared: केरल एसएसएलसी या 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी हो गया है.

Kerala SSLC Result 2020: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, इस आसान तरीके से करें चेक

केरल 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

Kerala Class 10 SSLC Result 2020 Declared: केरल एसएसएलसी या 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी हो गया है. सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) एग्जाम रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट keralapareeksahabhavan.in, sslcexam.kerala.gov.in, results.kite.kerala.gov.in, results.kerala.nic.in और prd.kerala.gov.in पर जारी किया गया है. वहीं, केरल +1 और +2 का रिजल्ट 10 जुलाई को जारी किया जाएगा. बता दें कि केरल के SSLC, +1 और +2 परीक्षाओं में करीब 10 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. पिछले साल केरल SSLC रिजल्ट 6 मई को जारी किया गया था. इस दौरान कुल 4,34,729 स्टूडेंट्स परीक्षाओं में शामिल हुए थे, जिनमें 4,26,513 स्टूडेंट्स परीक्षाओं में सफल हुए थे. 

Kerala SSLC Result 2020 Direct Link

Kerala Class 10 SSLC Result 2020: ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
- अपने एडमिट कार्ड पर प्रकाशित रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर सबमिट करें. 
- केरल 10वीं क्लास का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- रिजल्ट देखने के बाद प्रिंटआउट निकाल सकते हैं.

केरल एसएसएलसी रिजल्ट में सिर्फ स्टूडेंट्स के ग्रेड्स ही उपलब्ध होंगे, सर्टिफिकेट में स्कोर नहीं होंगे. यदि उम्मीदवारों को उच्च शिक्षा के लिए एडमिशन के लिए अंकों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें 100 रुपये के आवेदन शुल्क के साथ केरल परीक्षा भवन में अनुरोध करना होगा और अंक निजी तरीके से संस्थान को भेज दिए जाएंगे. 

इस साल एसएसएलसी (SSLC) परीक्षा के लिए 4.20 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया था. परीक्षाएं 10 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित की गई थीं. हालांकि, कुछ पेपर जिन्हें कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण स्थगित करना पड़ा था उन्हें 26 मई से 28 मई के बीच दोबारा से आयोजित किया गया था. परीक्षा के दैरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जनरल शिक्षा निदेशक और एग्जाम कमिश्नर द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, केरल +2 हायर सेकेंडरी एंड वोकेशनल प्रोग्राम्स के लिए परिणाम 10 जुलाई तक घोषित किए जा सकते हैं.