केरल: पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, अन्य कक्षाओं में प्रवेश के लिए 26 मई से होगा रजिस्ट्रेशन

केरल के सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 मई से शुरू हो गई है.

केरल: पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, अन्य कक्षाओं में प्रवेश के लिए 26 मई से होगा रजिस्ट्रेशन

केरल: पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

केरल के सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 मई से शुरू हो गई है. अन्य कक्षाओं के लिए प्रवेश प्रक्रिया 26 मई से शुरू होगी. पहली कक्षा में प्रवेश के लिए फॉर्म वेबसाइट sampoorna.kite.kerala.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं. अभिभावक वेबसाइट पर जाकर एडमिशन फॉर्म एक्सेस कर सकते हैं. 

Kerala School Admission Guidelines

कोविड-19 महामारी को देखते हुए केरल सरकार ने पिछले साल घोषणा की थी कि स्कूलों में एडमिशन ऑनलाइन sampoorna.kite.kerala.gov.in के माध्यम से  किए जाएंगे. सरकार ने कहा था कि छात्रों को उनके स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट वेबसाइट पर उपलब्ध किए जाएंगे.

वहीं, रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए कक्षा 1 से 9वीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत करने का निर्णय लिया है.  प्रमोशन की प्रक्रिया 25 मई से पहले पूरी कर ली जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि केरल प्लस टू की परीक्षाएं 8 अप्रैल को शुरू हुईं और 26 अप्रैल को समाप्त हुई थीं. हालांकि, कोविड-19 महामारी के बीच, थ्योरी परीक्षा स्थगित कर दी गई थीं.