JNV Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म भरने की बढ़ गई तारीख

JNV Class 6 Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले की आज अंतिम तारीख थी, जिस बढ़ा दिया गया है. नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 के लिए आवेदन फॉर्म अब 15 फरवरी तक भरे जा सकते हैं.

JNV Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म भरने की बढ़ गई तारीख

JNV Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म भरने की बढ़ गई तारीख

नई दिल्ली:

JNV Class 6 Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) के कक्षा 6 में दाखिले की आज अंतिम तारीख थी, लेकिन लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक नवोदय विद्यालय समिति ने जेएनवी कक्षा 6 में दाखिले की रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी है. अब जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST) के लिए रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी, 2023 तक किए जा सकते हैं. जो भी अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में करवाना चाहते हैं, वे नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं और JNVST के लिए आवेदन करें. इससे पहले जेएनवीएसटी परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2023 तक थी.

नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 16 फरवरी को खुलेगी. इस माध्यम से माता-पिता या अभिभावक अपने बच्चे के आवेदन फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकेंग. एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 17 फरवरी, 2023 को बंद होगी. बता दें कि जेएनवीएसटी 2023 के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों के डेटा में सुधार की अनुमति केवल जेंडर (पुरुष/महिला), श्रेणी (सामान्य/ओबीसी/एससी/एसटी) , क्षेत्र (ग्रामीण / शहरी), विकलांगता और परीक्षा के माध्यम में होगी.

बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश वे ही छात्र पा सकते हैं, जो उसी जिले के निवासी हो जिस जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय हैं. साथ ही छात्र का शैक्षणिक सत्र 2022-23 में मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कक्षा 5 की पढ़ाई की हो, जहां जेएनवी है.

NV Class 6 Admission 2023: ऐसे भरें फॉर्म

1.सबसे पहले NVS की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.

2.होम पेज पर उपलब्ध जेएनवी क्लास 6 एडमिशन 2023 लिंक पर क्लिक करें.

3.अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को विवरण दर्ज करना होगा.

4.इसके बाद आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

5.अब सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें.

6.अंत में आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.