JNU Reopening: सेंट्रल लाइब्रेरी में रीडिंग रूम और फूड कोर्ट खोलने की मिली अनुमति

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रशासन ने कॉलेज परिसर के कुछ हिस्सों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. नोटिस के अनुसार, अधिकारियों ने केंद्रीय पुस्तकालय में फूड कोर्ट और रीडिंग रूम को फिर से खोलने की अनुमति दी है.

JNU Reopening: सेंट्रल लाइब्रेरी में रीडिंग रूम और  फूड कोर्ट खोलने की मिली अनुमति

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रशासन ने कॉलेज परिसर के कुछ हिस्सों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. नोटिस के अनुसार, अधिकारियों ने केंद्रीय पुस्तकालय में फूड कोर्ट और रीडिंग रूम को फिर से खोलने की अनुमति दी है.

 विश्वविद्यालय ने डॉ बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी और मुगल दरबार और फूड कोर्ट सहित परिसर के अंदर 24X7 फूड कोर्ट को फिर से खोलने की मंजूरी दी है.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी अंतिम-वर्ष के एमफिल छात्रों को अनुमति दी थी, जिन्हें 8 मार्च से अपने शोध प्रबंध को प्रस्तुत करने के लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश की आवश्यकता है. शैक्षणिक वर्ष के नुकसान के कारण कई छात्रों द्वारा विरोध शुरू करने के बाद परिसर का फिर से खोला जा रहा है.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी अंतिम-वर्ष के एमफिल छात्रों को अनुमति दी थी, जिन्हें 8 मार्च से अपने शोध प्रबंध को प्रस्तुत करने के लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश की आवश्यकता है. शैक्षणिक वर्ष के नुकसान के कारण कई छात्रों द्वारा विरोध शुरू करने के बाद परिसर का फिर से उद्घाटन हो रहा है.

जेएनयू द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, सरस्वती पुरम और पूर्वी गेट्स के माध्यम से जेएनयू स्टिकर के साथ परिसर में वाहनों के प्रवेश की अनुमति दी गई है. केंद्रीय डिस्पैच की सेवाओं को भी पूरी तरह से चालू किया जाएगा.

अधिकारियों द्वारा जारी किए गए नोटिस में आगे कहा गया है, "लाइब्रेरियन मानक मास्क के अनिवार्य ऑपरेटिंग उपकरण (SOP) उपाय कर सकते हैं जैसे कि चेहरे का मास्क पहनना और लाइब्रेरी परिसर में सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना जरूरी है.

जेएनयू द्वारा जारी नोटिस में आगे कहा गया है, "एनएसएस के छात्र स्वयंसेवक कोविड ​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए परिसर में सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए लगे हुए हो सकते हैं.

जेएनयू ने अंतिम वर्ष के छात्रों के अलावा, विश्वविद्यालय में प्रयोगशालाओं और अध्ययन क्षेत्रों जैसी विभिन्न सुविधाओं का उपयोग करने के लिए पीडब्ल्यूडी श्रेणी के तहत स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com