JKBOSE Class 10 Result: लेह डिवीजन के लिए जारी हुए रिजल्ट, यहां करें चेक

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने लेह डिवीजन के लिए हायर सेकेंडरी पार्ट टू (कक्षा 12 वीं) के वार्षिक परिणाम की घोषणा की है. जो लेह डिवीजन के लिए JKBOSE कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

JKBOSE Class 10 Result: लेह डिवीजन के लिए जारी हुए रिजल्ट, यहां करें चेक

नई दिल्ली:

JKBOSE Class 12 Results for Leh division: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने लेह डिवीजन के लिए हायर सेकेंडरी पार्ट टू (कक्षा 12 वीं) के वार्षिक परिणाम की घोषणा की है. जो लेह डिवीजन के लिए JKBOSE कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

JKBOSE Class 12 Results: यहां जानें- कैसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2- "'Result of Higher Secondary Part Two (Class 12th) Leh" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- रिजल्ट आपके सामने दिखने लगेगा.

स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

JKBOSE ने पिछले महीने कश्मीर डिवीजन के लिए माध्यमिक स्कूल परीक्षा (कक्षा 10) वार्षिक नियमित परिणाम घोषित किया था.

इससे पहले, जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम 20 फरवरी को जारी किए थे. ग्रीष्मकालीन क्षेत्र का परिणाम 28 जून, 2020 को जारी किया गया था.

जम्मू संभाग के लिए कक्षा 10 की परीक्षा का परिणाम- विंटर ज़ोन 20 फरवरी को घोषित किया गया था. समर ज़ोन का परिणाम 28 जून, 2020 को जारी किया गया था.

कुल 98 छात्रों ने 98.6 प्रतिशत अंक पाकर साइंस स्ट्रीम में टॉप किया. कुल पांच छात्रों ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ साइंस स्ट्रीम में टॉप किया, और तनिषा जैन ने 85.8 प्रतिशत अंकों के साथ होम साइंस में शीर्ष स्थान हासिल किया.

कश्मीर विभाजन के परिणाम 8 मार्च को घोषित किए गए थे. लड़कियों ने शीर्ष रैंक हासिल करके लड़कों को पीछे छोड़ दिया था. पिछले साल नवंबर में हुई परीक्षाओं में शामिल हुए 58,397 छात्रों में से लगभग 47,000 पास हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com