जामिया फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज करेगा जारी, कक्षाएं 3 अक्टूबर से होंगी शुरू

JMI Admissions 2022: सीयूईटी यूजी स्कोर के माध्यम से जिन छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, उनकी फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज जारी की जाएगी. 

जामिया फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज करेगा जारी, कक्षाएं 3 अक्टूबर से होंगी शुरू

जामिया फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज करेगा जारी, कक्षाएं 3 अक्टूबर से होंगी शुरू

नई दिल्ली:

JMI Admissions 2022: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने अपने यहां अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जामिया में इस साल से सीयूईटी यूजी स्कोर (CUET UG Score 2022) के आधार पर एडमिशन होगा. यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक जामिया मिल्लिया इस्लामिया जेएमआई एडमिशन 2022 (JMI Admissions 2022) की फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज यानी 26 सिंतबर 2022 को जारी होगी. मेरिट लिस्ट जामिया की आधिकारिक वेबसाइट  jmi.ac.in पर जारी होगी. जिन छात्रों ने जामिया में यूजी कोर्सों के लिए आवेदन किया है, वे इन दोनों वेबसाइटों jmi.ac.in और  jmicoe.in से मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. 

वहीं जामिया ने यूजी प्रवेश के लिए अपने सीयूईटी स्कोर जमा करने के लिए उम्मीदवारों के लिए अपना प्रवेश पोर्टल फिर से खोल दिया है. उम्मीदवार अपना सीयूईटी यूजी रिजल्ट और अन्य सभी विवरण 30 सितंबर, 2022 तक अपलोड कर सकते हैं.

मेरिट लिस्ट का आधार 

जामिया प्रवेश 2022 के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार, रैंक सूची सीयूईटी 2022 रिजल्ट की अंतिम रैंक के आधार पर प्रकाशित की जाएगी. छात्रों की मेरिट लिस्ट योग्यता और जामिया मिल्लिया इस्लामिया मुस्लिम अल्पसंख्यक नीति के आधार पर तैयार की जाएगी. 

CAT 2022: आवेदन में सुधार का आज आखिरी मौका, एप्लीकेशन एडिट विंडो शाम 5 बजे हो जाएगी बंद

जेएमआई एडमिशन की संभावित तिथि

जामिया द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक फर्स्ट मेरिट लिस्ट 26 सितंबर को जारी होगी. वहीं इस लिस्ट के आधार पर एडमिशन 29 सितंबर  से 1 अक्टूबर तक होगी. इसके बाद सेकेंड मेरिट लिस्ट 6 अक्टूबर 2022 को जारी की जाएगी और एडमिशन 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक होंगे. जामिया थर्ड मेरिट लिस्ट 17 अक्टूबर को जारी करेगा और एडमिशन 20 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक लेना होगा. वहीं चौथी मेरिट लिस्ट 26 अक्टूबर को जारी होगी और इसके आधार पर एडमिशन 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक लेना होगा. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे T20I मुकाबले में 6 विकेट से हराया, 2-1 से श्रृंखला अपने नाम की