DU Admission 2022: डीयू में यूजी एडमिशन के दूसरे चरण के लिए च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू

DU Admission 2022: डीयू मेरिट लिस्ट 2022 सीयूईटी परीक्षा के सामान्यीकृत अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. डीयू की फर्स्ट मेरिट लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी होगी.

DU Admission 2022: डीयू में यूजी एडमिशन के दूसरे चरण के लिए च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू

DU Admission 2022: डीयू में यूजी एडमिशन के दूसरे चरण के लिए च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू

नई दिल्ली:

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में डीयू सीएसएएस एडमिशन (DU CSAS admission 2022) की ऑनलाइन प्रीफ्रेंस फिलिंग की सुविधा आज, 26 सितंबर से शुरू करेगा. डीयू एडमिशन फेज 2 (DU admission phase 2) में वरीयता भरना की प्रक्रिया शामिल है. यह प्रक्रिया पंजीकृत छात्रों के लिए 10 अक्टूबर 2022 तक डीयू प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध होगी. डीयू में एडमिशन की सोच रहे छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे डीयू प्रवेश 2022 चरण 2 के दौरान अधिक से अधिक कार्यक्रम और कार्यक्रम और कॉलेज कॉम्बिनेशन का चयन करें. प्रोग्राम-स्पेशफिक मेरिट स्कोर का गणना  विश्वविद्यालय द्वारा पात्रता मानदंड के अनुसार की जाएगी, और उम्मीदवारों को वरीयता देने से पहले अपने अंकों की पुष्टि करनी होगी. 

दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में प्रवेश के लिए उम्मीदवार के सीयूईटी यूजी 2022 स्कोर कार्ड में एनटीए द्वारा घोषित विषय आधारित सामान्यीकृत अंकों पर विचार करेगा. डीयू की वेबसाइट पर जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक डीयू की पहली एडमिशन लिस्ट 2022 10 अक्टूबर 2022 को ugadmission.uod.ac.in पर जारी की जाएगी. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में DU CSAS के जरिए डीयू एडमिशन की प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण में DU CSAS 2022 आवेदन फॉर्म, प्रोग्राम का चयन और वरीयताएं भरना, DU सीट आवंटन और डीयू में एडमिशन शामिल है. 

वहीं बनारस हिंदी यूनिवर्सिटी में एडमिशन पोर्टल को 20 सितंबर 2022 को लॉन्च किया गया था. यहां भी प्रीफ्रेंस एंट्री की ऑनलाइन फीलिंग की प्रक्रिया 26 सिंतबर से शुरू होंगी. बीएचयू  में आवेदन पत्र भरने और वरीयता जमा करने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर है.

CAT 2022: आवेदन में सुधार का आज आखिरी मौका, एप्लीकेशन एडिट विंडो शाम 5 बजे हो जाएगी बंद

बता दें कि एनटीए ने 16 सितंबर को सीयूईटी यूजी रिजल्ट (CUET UG result 2022) की घोषणा की थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी सहित देश के तमाम सेंट्रल यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन इस साल से सीयूईटी यूजी स्कोर के आधार पर मिलेगा. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे T20I मुकाबले में 6 विकेट से हराया, 2-1 से श्रृंखला अपने नाम की