IGNOU ने मास्टर डिग्री में लॉन्च किया एक नया प्रोग्राम, योग्यता सहित अन्य डिटेल देखें

IGNOU MA Arabic Programme: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने एक नया मास्टर डिग्री प्रोग्राम लॉन्च किया है. इग्नू ने ऑनलाइन डिस्टेंशन लर्निंग (ODL) मोड में एमए अरेबिक (MA Arabic) प्रोग्राम शुरू किया है.

IGNOU ने मास्टर डिग्री में लॉन्च किया एक नया प्रोग्राम, योग्यता सहित अन्य डिटेल देखें

IGNOU ने मास्टर डिग्री में लॉन्च किया एक नया प्रोग्राम

नई दिल्ली:

IGNOU MA Arabic Programme: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने एक नया मास्टर डिग्री प्रोग्राम लॉन्च किया है. इग्नू ने ऑनलाइन डिस्टेंशन लर्निंग (ODL) मोड में एमए अरेबिक (MA Arabic) प्रोग्राम शुरू किया है. विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फॉरेन लैंग्वेजेज द्वारा जुलाई 2022 सत्र के लिए MA ARB प्रोग्राम लॉन्च किया गया है. जो छात्र इग्नू के इस नए मास्टर डिग्री कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट ignou.ac.in से प्रोग्राम की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने ट्विट कर इस प्रोग्राम के शुरू होने की जानकारी दी है.

एमए अरेबिक प्रोग्राम लॉन्चिंग के दौरान विदेश मंत्रालय के सचिव डॉ औसाफ सईद के अलावा वाइस चांसलर प्रोफेसर नागेश्वर राव इग्नू मुख्यालय में हाइब्रिड मोड में मौजूद रहे. इस अवसर पर डॉ सईद ने एमए प्रोग्राम शुरू करने के लिए इग्नू की सराहना की और कहा कि अरबी भाषा पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीकी देशों में व्यापक रूप से बोली जाती है और भारत उन देशों के साथ बहुत गहरे संबंध साझा करता है. ऐसे में अरबी प्रोग्राम करने वाले छात्रों को दुभाषियों के रूप में राजनयिक पदों सहित कई रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. 

CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट पर आया ये नया अपडेट

वहीं वाइस चांसलर ने कहा कि अरबी में एमए छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय है. इस प्रोग्राम के लिए पहले से ही हजार से अधिक नामांकन हो चुके हैं. अरबी में ऑनलाइन सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए 3,000 नामांकन हुए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com