IGNOU January Admission 2023: इग्नू जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आज है अंतिम तारीख, Apply now

IGNOU January Admission 2023: इग्नू जनवरी सत्र री-रजिस्ट्रेशन विंडो को आज, 10 जनवरी को थोडे़ ही देर में बंद कर देगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इग्नू के जनवरी सत्र के अप्लाई नहीं किया है, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.

IGNOU January Admission 2023: इग्नू जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आज है अंतिम तारीख, Apply now

IGNOU January Admission 2023: इग्नू जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आज है अंतिम तारीख

नई दिल्ली:

IGNOU January Admission 2023: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के जनवरी सत्र 2023 के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आज अंतिम तारीख है. इग्नू जनवरी सत्र री-रजिस्ट्रेशन विंडो को आज, 10 जनवरी को थोडे़ ही देर में बंद कर देगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इग्नू के जनवरी सत्र के सभी ऑनलाइन प्रोग्राम और ओडीओल प्रोग्राम में प्रवेश के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं और निर्देशानुसार री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें.

इग्नू ने कई बार जनवरी सत्र 2023 री-रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाया है. इससे पहले जनवरी एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 जनवरी थी, जिसे 10 जनवरी यानी आज के लिए बढ़ाया गया था. जनवरी में परीक्षा देने वाले सभी इग्नू छात्रों को फिर से पंजीकरण कराने की आवश्यकता है. इग्नू री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल भारत और अन्य देशों के छात्रों के लिए खुला है जो अगले वर्ष या सेमेस्टर के लिए प्रवेश लेना चाहते हैं. 

SSC CGL Tier 1 Result 2023: एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट, ssc.nic.in से कट ऑफ मार्क्स चेक करें

उम्मीदवार जो इग्नू जनवरी 2023 री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने वाले हैं, उन्हें आवेदन प्रक्रिया के दौरान यूजरनेम, आईडी और पासवर्ड, पंजीकृत फोन नंबर, वैध ईमेल आईडी दर्ज करना होगा. इसके साथ ही उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान भी करना होगा. शुल्क भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से करना होगा. 

IGNOU January Admission 2023: ऐसे करें आवेदन 

1.इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.

2.वेबसाइट के होमपेज पर 'इग्नू 2023 जनवरी सेशन री-रजिस्ट्रेशन' वाले लिंक पर क्लिक करें.

3.अब जनवरी सत्र के लिए आवेदन फॉर्म भरें. 

4.सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

5.आवेदन शुल्क का भुगतान करें

6.अंत में आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें. 

7.जमा हुए फॉर्म का पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट भी लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com