ICAR AIEEA पीजी के नतीजे घोषित, स्कोरकार्ड वेबसाइट से ऐसे होगा डाउनलोड

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA) आईसीएआर एआईईईए पीजी और पीएचडी के नतीजे जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

ICAR AIEEA पीजी के नतीजे घोषित, स्कोरकार्ड वेबसाइट से ऐसे होगा डाउनलोड

ICAR AIEEA पीजी के नतीजे घोषित

नई दिल्ली:

ICAR AIEEA, ICAR AIEEA PG result 2022: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA) आईसीएआर एआईईईए पीजी के नतीजे जारी कर दिए हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एआईईईए पीजी और एआईसीई पीएचडी दोनों परीक्षाओं के रिजल्पट जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. वेबसाइट से उम्मीदवार आईसीएआर पीजी और एआईसीई पीएचडी स्कोरकार्ड 2022 को डाउनलोड भी कर सकते हैं. आईसीएआर एआईईईए पीजी और पीएचडी स्कोरकार्ड 2022 को वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ की आवश्यकता होगी. उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि एनटीए ने ICAR AIEEA पीजी और AICE PhD 2022 रिजल्ट को जारी करने से पहले आंसर-की जारी की थी. आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का अधिकार भी उम्मीदवारों को प्राप्त था. आंसर-की पर दर्ज आपत्ति की सुनवाई के बाद ही आईसीएआर एआईईईए पीजी और एआईसीई पीएचडी फाइनल आंसर-की जारी की गई है. फाइनल आंसर-की के बाद आईसीएआर एआईईए पीजी और आईसीएआर एआईईए पीएचडी के नतीजे घोषित किए गए हैं.

CEED और  UCEED 2023 रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका आज, लेट फीस के साथ इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

बता दें कि एजेंसी ने आईसीएआर एआईईई पीजी और एआईसीई जेआरएफ/ एसआरएफ पीएचडी के लिए 20 सितंबर को परीक्षा का आयोजन किया था. पीजी की परीक्षा सुबह की पाली में हुई थी, वहीं पीएचडी की परीक्षा दोपहर पाली में आयोजित की गई थी. 

UPSSSC PET Answer Key 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी के शिफ्ट, 1 और शिफ्ट 2 परीक्षा के लिए जारी हुआ आंसर-की

ICAR AIEEA PG result 2022: ऐसे चेक करें रिजल्ट

1.सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाएं.

2.इसके बाद होमपेज पर, नीचे स्क्रॉल करें और एआईईईए पीजी या एआईसीई पीएचडी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा.

4.यहां आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.

5.इसके बाद विवरण दर्ज करें.

6.अब उपलब्ध विकल्पों के माध्यम से अपना स्कोरकार्ड जांचें और डाउनलोड कर लें. 

31 अक्टूबर से भरे जाएंगे  CTET दिसंबर 2022 के लिए फॉर्म, पूरा शेड्यूल यहां देखें

फिल्मी सितारों से सजी मनीष मल्होत्रा की दीवाली पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com