Gujarat 12 Board Exam: एक बार फिर स्थगित हुई गुजरात 12वीं बोर्ड की परीक्षा: रिपोर्ट

GSEB 12 Board Exams: गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं उचित समय पर आयोजित की जाएंगी.

Gujarat 12 Board Exam: एक बार फिर स्थगित हुई गुजरात 12वीं बोर्ड की परीक्षा: रिपोर्ट

Gujarat 12 Board Exam: एक बार फिर स्थगित हुई गुजरात 12वीं बोर्ड की परीक्षा.

नई दिल्ली:

GSEB 12 Board Exams: गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं उचित समय पर आयोजित की जाएंगी. जीएसईबी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 10 मई से 25 मई के बीच आयोजित होने वाली थीं. लेकिन कोरोना के चलते परीक्षाओं को एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है. 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार,"गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी."

बता दें कि यह दूसरी बार है जब राज्य सरकार ने कक्षा 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. इससे पहले, राज्य सरकार ने कहा था कि राज्य शिक्षा विभाग 15 मई को राज्य में कोविड​​-19 स्थिति की समीक्षा करेगा और फिर जीएसईबी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा करेगा.

गुजरात 10वीं बोर्ड की परीक्षा
वहीं, गुजरात कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई हैं और राज्य सरकार ने छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नति देने का फैसला किया है.

गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नियमित कक्षा 10वीं (एसएससी) के छात्रों को सामूहिक पदोन्नति देने का निर्णय मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण लिया था.


“रिपीटर्स” के बारे में निर्णय, जो छात्र पहले के प्रयासों में फेल हो गए थे और इस साल फिर से परीक्षा में बैठने वाले थे, वे छात्र कोविड-19 मामलों में गिरावट के बाद स्थिति में सुधार होने के बाद परीक्षा दे सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा राज्य सरकार ने पहले ही कक्षा 1 से 9वीं और कक्षा 11वीं के छात्रों को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पदोन्नत कर दिया है.