GATE 2024: गेट परीक्षा कल से शुरू, परीक्षा केंद्र पर जैकेट, कैप और जूते पहनकर जाने की मनाही 

GATE 2024 Exam Guidelines: गेट की परीक्षा कल से शुरू हो रही है. इस परीक्षा में सभी परीक्षार्थियों को 90 मिनट पहले पहुंचना होगा. वहीं इस परीक्षा में परीक्षार्थियों के जूता, जैकेट और कैप पहन कर आने की सख्त मनाही है. 

GATE 2024: गेट परीक्षा कल से शुरू, परीक्षा केंद्र पर जैकेट, कैप और जूते पहनकर जाने की मनाही 

GATE 2024: गेट परीक्षा कल से शुरू, परीक्षा केंद्र पर जैकेट

नई दिल्ली:

Dress Code for GATE 2024 Exam: गेट यानी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग की परीक्षा कल यानी शनिवार, 3 फरवरी से शुरू हो रही है जो 11 फरवरी 2024 तक चलेगी. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बैंगलोर (IISC, Bangalore) ने गेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिसे स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्र गेट एडमिट कार्ड 2024 के साथ अपने वैध फोटो आईडी को लेकर जाएं. ध्केयान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 90 मिनट पहले पहुंचे. आईआईएससी बैंगलोर ने गेट 2024 परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को जैकेट और अन्य दूसरे तरह की अडॉर्न्मन्ट पहनकर आने की मनाही की है. संस्थान ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सभी छात्र लूज और कंफर्टेबल कपड़े पहनकर आएं. परीक्षार्थियों को ऐसे कपड़ों से पहनने से बचना चाहिए जिनमें मेटल के बटन हो. 

JEE Main 2024: 1 अप्रैल से शुरू होने वाले जेईई मेन 2024 की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, एग्जाम शेड्यूल यहां

गेट 2024 परीक्षा के लिए ड्रेस कोड बताते हुए संस्थान ने कहा कि परीक्षार्थियों को धातु के गहने पहनने से भी बचना चाहिए. यही नहीं अगर कोई अभ्यर्थी टोपी लगाकर आता या फिर सिर को स्कार्प, दुपट्टा या चुन्नी या किसी और कपड़े से ढंग कर आता है तो उसे परीक्षा हॉल में घुसने नहीं दिया जाएगा. लड़के-लड़कियों के लिए किसी भी प्रकार के गहने पहनने की पूरी मनाही है. 

JEE Advanced 2024 के लिए जेईई परीक्षा में पास होना ही नहीं बल्कि ये क्राइटेरिया भी जरूरी

गेट परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को लेकर जाने से भी बचना चाहिए. परीक्षार्थी घड़ी, मोबाइल, स्मार्टवॉच , ब्लूटूथ या हेडफोन आदि को लेकर परीक्षा केंद्र पर न जाएं. यही नहीं आईआईएससी ने परीक्षा में अभ्यर्थियों के जूता पहनने की मनाही कर दी है. परीक्षार्थियों को सैंडल या खुले पैरों वाले चप्पल पहनने की सलाह दी है. अभ्यर्थी परीक्षा हॉल के अंदर एक पेन, पेंसिल, पारदर्शी पानी की बोतल, मास्क और सैनिटाइजर ला सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

JEE Advanced 2024: 21 अप्रैल से जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आईआईटी मद्रास ने जारी किया शेड्यूल