DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की

इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में अर्थशास्त्र में स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी है, जबकि रामजस कॉलेज में 98.75 फीसदी है. श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में अर्थशास्त्र के लिए सर्वाधिक 99.50 फीसदी कट-ऑफ है.

DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की

तीसरी कट-ऑफ सूची के तहत नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी.

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ सूची (Third Cut-off List) जारी की जिसमें स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले (Admission to Undergraduate Courses) के लिए अनिवार्य अंक में 0.25 से 1.5 फीसदी तक कमी आई है. बहरहाल, पसंदीदा पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ अब भी ज्यादा है. तीसरी सूची के तहत नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी. हंसराज कॉलेज (Hansraj College), लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Shri Ram College) और हिंदू कॉलेज (Hindu College) में अर्थशास्त्र स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 99 फीसदी है, जबकि जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज (Janki Devi Memorial College), कालिंदी कॉलेज (Kalindi College), कमला नेहरू कॉलेज (Kamala Nehru College), किरोड़ीमल कॉलेज (kirori mal college) और मिरांडा हाउस (Miranda House) में इस पाठ्यक्रम के लिए नामांकन बंद हो गया है.

इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में अर्थशास्त्र में स्नातक (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी है, जबकि रामजस कॉलेज में 98.75 फीसदी है. श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में अर्थशास्त्र के लिए सर्वाधिक 99.50 फीसदी कट-ऑफ है. श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में इसी पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ 98.50 फीसदी है. एसआरसीसी में अर्थशास्त्र में बीए (ऑनर्स) और बी. कॉम (ऑनर्स) के लिए पहली सूची में कट-ऑफ 100 फीसदी था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com