Delhi University: यूजी-पीजी के फाइनल ईयर विद्यार्थियों के लिए 15 सितंबर से खुल रहे हैं कॉलेज, ये होंगे नियम

Delhi University: फाइनल ईयर के UG-PG छात्रों के लिए 15 सितंबर से खुलने वाले हैं कॉलेज, यहां पढ़ें डिटेल्स.

Delhi University: यूजी-पीजी के फाइनल ईयर विद्यार्थियों के लिए 15 सितंबर से खुल रहे हैं कॉलेज, ये होंगे नियम

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय में 15 सितंबर से 50 फीसद क्षमता के साथ कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. डीयू ने विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर 15 सितंबर से स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑफलाइन मोड में 50 फीसद क्षमता के साथ लाइब्रेरी, प्रयोगशाला, कक्षा खोलने का आदेश दिया है.

हालांकि कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी और छात्र परामर्श के लिए कॉलेज या विभाग आ सकते हैं. NDTV ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पी सी जोशी से इस विषय पर खास बातचीत कि, जिन्होंने बताया, विश्वविद्यालय कैसे खोले जाएंगे.

उन्होंने बताया, कोरोना के कारण लंबे समय से विश्वविद्यालय बंद है, कई राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं, वहीं छात्र लगातार विश्वविद्यालय खोलने की मांग कर रहे थे. हमने फैसला लिया है, दिल्ली विश्वविद्यालय में 15 सितंबर से 50 फीसद क्षमता के साथ
चरणबद्ध तरीके से कक्षाएं शुरू की जाएगी.  जो छात्र हॉस्टल में रहते हैं उनके लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य है.  वहीं छात्रों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज ले रखी हो.

कक्षाओं को शुरू करने साथ, विश्वविद्यालय पुस्तकालय को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है.  ताकि छात्रों की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की बाधा न आए. कुलपति प्रोफेसर पी सी जोशी ने कहा, हम स्थिति की निगरानी करेंगे और धीरे-धीरे अन्य कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे.  कक्षाओं के फिर से शुरू होने के दौरान,  कोरोना नियम को पूरा ध्यान रखा जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com