विज्ञापन
Story ProgressBack

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा, 10 जुलाई तक संभव, अपडेट्स

CUET UG Result 2024: एनटीए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) का रिजल्ट घोषित करने पर काम कर रहा है और जल्द ही रिजल्ट की तारीख जारी की जाएगी.

Read Time: 3 mins
CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा, 10 जुलाई तक संभव, अपडेट्स
CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा, 10 जुलाई तक संभव
नई दिल्ली:

CUET UG Result 2024 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 से 29 मई तक किया था. सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा को खत्म हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अब तक एनटीए ने सीयूईटी यूजी आंसर-की भी जारी नहीं किया है. सूचना बुलेटिन के अनुसार सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट 30 जून के लिए अस्थायी रूप से निर्धारित किया गया था, लेकिन इसकी घोषणा नहीं की गई है. वहीं सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर जो अपडेट मिली है, उसके मुताबिक सीयूईटी यूजी रिजल्ट 10 जुलाई 2024 को जारी किया जा सकता है. इस संबंध में यूजीसी ने कहा कि एनटीए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) का रिजल्ट घोषित करने पर काम कर रहा है और जल्द ही रिजल्ट की तारीख जारी की जाएगी.

NEET PG 2024 परीक्षा पर बड़ी अपडेट, गृह मंत्रालय करेगा परीक्षा की निगरानी, ​​परीक्षा से ठीक 2 घंटे पहले तैयार होगा प्रश्नपत्र

जारी होने पर स्टूडेंट इसे आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in से चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि इससे पहले सीयूईटी यूजी 2024 प्रोविजनल आंसर-की, फिर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका, उसके बाद फाइनल आंसर-की और फिर नतीजों की घोषणा की जाएगी. खबरों की मानें तो एनटीए सीयूईटी यूजी आंसर-की इसी हफ्ते जारी करने वाला है. आंसर-की रिलीज करने के बाद एनटीए को आंसर-की पर दर्ज ऑब्जेक्शन का जवाब देने और फाइनल आंसर-की और रिजल्ट को अंतिम रूप देने में दस दिन लगेंगे. 

NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग 6 जुलाई से शुरू, इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

13 लाख बच्चों का भविष्य

सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 तक किया गया था. यह परीक्षा हाइब्रिड मोड में हुई थी, जिसमें 13 लाख से अधिक स्टूडेंट ने भाग लिया है. सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन सेंट्रल यूनिवर्सिटी सहित दूसरे कॉलेजों और संस्थानों में बैचलर डिग्री कोर्सों में एडमिशन के लिए होता है. सीयूईटी यूजी रिजल्ट में देरी से डीयू समेत कई यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया में देरी होगी. इससे क्लासेस देर से शुरू होंगी, फिर परीक्षाएं देर से होंगी और उनके रिजल्ट देर से आएंगे, जिससे स्टूडेंट का भविषय प्रभावित हो सकता है. 

CBSE Supplementary Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 15 जुलाई से, सुबह 10.30 बजे से परीक्षा शुरू होगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IGNOU ने ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्रामों में एडमिशन 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ाई, जुलाई की इस तारीख तक मौका
CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा, 10 जुलाई तक संभव, अपडेट्स
CBSE का साल में दो बार बोर्ड परीक्षा आयोजन करने से इनकार, क्या है इसकी सच्चाई, बोर्ड ने जारी किया बयान 
Next Article
CBSE का साल में दो बार बोर्ड परीक्षा आयोजन करने से इनकार, क्या है इसकी सच्चाई, बोर्ड ने जारी किया बयान 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;